समान शिक्षा, चिकित्सा कानून एवं किसानों की समस्या के समाधान हेतु आंदोलन में आएंगे अन्ना हजारे

ग्रेटर नोएडा। कपिल तोंगड़

ग्रेटर नोएडा के चुहडपुर खादर गांव निवासी समाजसेवी एवं करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय के नेतृत्व में देश के वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे के गांव रालेगण सिद्धि महाराष्ट्र पहुंचकर संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर प्रदेश में एक समान शिक्षा,चिकित्सा क़ानून लागू कराने एवं ग्रेटर नोएडा के किसानों की समस्याओं को लेकर अवगत कराया।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि देश के वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे जी के पैतृक गांव रालेगण सिद्धि महाराष्ट्र में तीन दिवसीय कार्यक्रम रहा। उन्होंने बताया कि संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने अन्ना के द्वारा किए गए कार्यों को देखा और अपने अपने गांव में उन कार्यों का अनुसरण करने के लिए संकल्प लिया चौधरी प्रवीण भारतीय बताया कि उत्तर प्रदेश में समान शिक्षा चिकित्सा कानून बनवाने एवं ग्रेटर नोएडा के किसानों को 64 परसेंट 10% प्लॉट की समस्या पर आंदोलन करने को लेकर चर्चा की। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अन्ना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में समान शिक्षा समान चिकित्सा कानून लागू कराने एवं किसानों की समस्य के समाधान हेतु प्रदेश में बड़े स्तर पर संगठन खड़ा करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के 64% मुआवजे एवं 10% प्लॉट की समस्या से जूझ रहे किसानों के आंदोलन में अपना समर्थन देने आएंगे। लेकिन उससे पहले किसानों को संगठित होने की जरूरत है।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के प्रतिनिधि मंडल में संस्थापक सदस्य कृष्ण पाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष बलराज हूण, नीरज भाटी, शिवाजी खेड़कर, सिद्धार्थ राव, संजय पठारे, अंसार शेख आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment