ग्रेटर नोएडा में पेयजल संकट: वाटर सप्लाई के लो प्रेशर से लोग परेशान, पहली मंजिल पर नहीं पहुंच पा रहा पानी

ग्रेटर नोएडा। गर्मी के बढ़ने के साथ ही शहर के सेक्टरों में पेयजल संकट गहराने लगा है। सेक्टरों में पेयजल आपूर्ति लो प्रेशर के साथ हो रही है। इसके साथ ही घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेक्टरों में गंगाजल की आपूर्ति का दावा किया जा रहा है, लेकिन मौजूदा स्थिति यह है कि सेक्टरों में केवल तीन-चार घंटे ही पानी की सप्लाई हो रही है।
पानी के कम प्रेशर से परेशान लोग
पानी का प्रेशर इतना कम रहता है कि पहली मंजिल पर ही मुश्किल से पहुंच पा रहा है। आरडब्ल्यूए के अध्यक्षों द्वारा लगातार इस बात की शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा है। वहीं सेक्टर 36, अल्फा एक, दो गामा-एक, दो डेल्टा एक, दो तीन के साथ ओमिक्रोन एक, दो में रहने वाले लोग कई हफ्तों से परेशान है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही सेक्टरों में पानी की मांग बढ़ने लगी है।
समय से नहीं मिल पा रहा पानी
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से पेयजल आपूर्ति का सम निर्धारित है, लेकिन पिछले कई दिनों से निर्धारित समय से भी कम समय तक ही पानी मिल पा रहा है। ओमिक्रोन तीन के अध्यक्ष चाहत राम भाटी ने बताया कि सेक्टर में पानी का प्रेशर कम आ रहा है। इसके कारण पहली मंजिल पर ही मुश्किल से पानी पहुंच पाता है।
ऐसे में पानी की जरूरत पूरी नहीं हो पाती है। कई बार प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली ने बताया कि पानी के लो प्रेशर की समस्या सामने आई है, जिस पर तेजी से काम चल रहा है।

Related posts

Leave a Comment