प्राधिकरण द्वारा आवंटित लीजबैक पर कब्जा के लिए चक्कर काट रहे किसान, प्लाट पर अवैध मिट्टी खनन

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण किसानों को आवंटित लीजबैक पर कब्जा नहीं दिला पा रहा है। सालों से किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रेटर नोएडा के गांव खैरपुर के निवासी अजय चौधरी पुत्र राम फल सिंह के नाम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 7828 वर्ग मीटर जमीन लीजबैक की थी भूखण्ड संख्या A205 और A209 जोकि प्राधिकरण द्वारा 3 जनवरी 2008 को निष्पादित की गई थी। लेकिन किसान आज भी उस प्लीज बैक जमीन पर कब्जा नहीं पा सका है।

किसान द्वारा दर्जनों बार प्राधिकरण के चक्कर लगाए गए। बार-बार अधिकारियों से बोला गया लेकिन किसान की कोई भी सुनवाई प्राधिकरण में नहीं हुई एक बार फिर किसान ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी से फिर पत्र लिखकर कब्जा दिलाने की मांग की है।

लीज बैक के आवंटित भूखंडों पर हो रहा है अवैध मिट्टी खनन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा जो भूखंड किसान के लिए लीज बैक में आवंटित किए हैं। भूखंड संख्या A205 और A209 क्षेत्रफल 7828 वर्ग मीटर पर मध्य रात्रि के समय अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। किसान का कहना है कि उनके प्लॉट पर लगभग 20 से 25 फीट गहरे गड्ढे कर दिए गए हैं। कई बार अवैध मिट्टी खनन की शिकायत वर्क सर्किल 3 के अधिकारियों से कर चुके हैं लेकिन अवैध खनन आज तक भी जारी है। किसान द्वारा मांग की गई है अवैध मिट्टी खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही हो।

Related posts

Leave a Comment