ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरने में विपक्ष के बड़े-बड़े नेताओ ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, कहां प्राधिकरण पर लगाएंगे ताला

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर क्षेत्र के किसानों के महापड़ाव को 50 दिन पूरे हो गए हैं। लगभग 35 किसान अभी जेल में बंद है। अब किसानों के धरने को राजनीतिक दलों का सहयोग मिलना शुरू हो गया है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता सरधना विधायक अतुल प्रधान पहुंचे। मंगलवार को आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह किसानों के बीच पहुंचे और अपनी पार्टी की तरफ से दोनों नेताओं ने किसानों को समर्थन का भरोसा दिलाया। वही शाम को अतुल प्रधान फिर पहुंचे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का धरने में शामिल होने का आश्वासन दिया। रोजाना सैकड़ों की संख्या में किसान आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है।

चंद्रशेखर ने कहा अब किसान और मजदूरों अपनी समस्याओं को समझने लगे हैं। वह एकजुट होकर के अपने हकों के प्रति जागरूक हो रहे हैं। उन्होंने शासन प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा किसानों को उनका हक दिया जाए और जो किसान जेल में बंद है उन्हें प्रताड़ित न किया जाए। साथ ही किसानों का जब्त सामान भी लौटाया जाए। अन्यथा हम जेल भरो आंदोलन चलेंगे।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को अदानी ग्रुप के हाथों में गिरवी रखना चाहते हैं। सभी चीजें अदानी ग्रुप के नाम की जा रही है रेलवे, एयरपोर्ट और बस स्टॉप तक जा रहे हैं। किसान मजदूरों को उनका हक नहीं मिल रहा है। प्राधिकरण के अधिकारी किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं।

सरधना विधायक अतुल प्रधान ने कहा कि धरना स्थल पर जल्दी ही बड़ी महापंचायत होगी। जल्दी ही तारीख का ऐलान किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मामले की जानकारी दी गई है। उनके महापंचायत में पहुंचने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। जल्दी ही गांव गांव जाकर जन जागरण अभियान शुरू किया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को आंदोलन में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment