‘सड़क पर न पढ़ें नमाज और न लगाएं भंडारे,’ पुलिस कमिश्नर ने त्योहारों को लेकर दिए निर्देश

नोएडा। आगामी त्योहारों के मद्देनजर शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार को सेक्टर-108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय के ऑडिटोरियम में धर्मगुरुओं और संभ्रांत नागरिकों के साथ गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने शांति समिति की बैठक की, जिसमें उन्होंने निर्देश दिए कि बकरीद के दिन सड़क पर नमाज न पढ़ें और शिवभक्ताें के लिए सड़क पर भंडारा और शिविर न लगाएं।
दुष्प्रचार करने पर होगी कार्रवाई
साथ ही तेज आवाज में संगीत बजाने पर न्यायालय के आदेश का पालन करें। बैठक में पुलिस कमिश्नर ने आगामी त्योहारों के संबंध में आने वाली समस्याओं को साझा करने के संबंध में अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पुलिस द्वारा टीम गठित कर निगरानी की जा रही है। यदि कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक टिप्पणी, धार्मिक भावनाएं भड़काने या दुष्प्रचार करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाई की जाएगी।
आस-पास के लोगों को करें जागरुक
उपस्थित लोगों से कहा कि अपने आस-पास के लोगों को जागरूक करें कि इंटरनेट मीडिया पर कुर्बानी से संबंधित वीडियो और अफवाह संबंधी वीडियो बनाकर गलत तरीके से पोस्ट न करें। ऐसा करने वालों को चिन्हित करते हुए प्रशासन एवं पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख धार्मिक स्थलों के आस-पास सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। बैठक में सभी से अनुरोध किया गया कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दें।

Related posts

Leave a Comment