ग्रेटर नोएडा में लगेगा बागेश्वर बाबा का ‘दिव्य दरबार’, यहां जानें दिन, जगह सहित कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

ग्रेटर नोएडा। बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। वह यहां एक सप्ताह तक श्रीमद्भागवत कथा का पाठ करेंगे। उनके इस कार्यक्रम को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।
कहां और कब होगा कार्यक्रम?
ग्रेटर नोएडा में बाबा बागेश्वर 10 से 16 जुलाई तक श्री हनुमंत कथा का पाठ करेंगे। कथा के आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मैट्रो के पास होने वाले इस कार्यक्रम में लाखों लोगों की भीड़ के जुटने का दावा किया है।
आयोजक शैलेंद्र शर्मा के मुताबिक, यहां पर कथा कार्यक्रम को लेकर 20 लाख श्रद्धालुओं के लिए 2000 सीसीटीवी कैमरे वाला पांडाल तैयार कराया गया है। कथा कार्यक्रम में आने के लिए आयोजक की ओर से सूबे के मुखिया सहित कई राजनीतिक दिग्गजों और देश के प्रमुख धर्माचार्यों, पीठाधीश्वर, व प्रमुख संतों को निमंत्रण भेजा गया है। माना जा रहा है कि कार्यक्रम में सीएम भी यहां आ सकते हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
कथा कार्यक्रम के आयोजक शर्मा लोगों से मिलकर उनसे ग्रेटर नोएडा में लगने वाले बाबा बागेश्वर के दरबार में पहुंचने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आस्था और ज्ञान के इस महाकुम्भ में ज्ञान की डुबकी लगाने के लिए बाबा के लाखों भक्त तैयार हैं, लाखों श्रद्धालुओं और कई वीआईपी लोगों के आगमन को देखते हुए इस भव्य आयोजन के लिए जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही है|
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर बाबा बागेश्वर का यह पहला कार्यक्रम है। इससे पहले कानपुर का कार्यक्रम सुरक्षा कारणों से रद्द हो गया था। आयोजकों ने दावा किया है कि बागेश्वर बाबा के 7 दिवसीय दिव्य दरबार में के लिए खास इंतजाम की जा रही है। इसमें श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है।
क्या होगा कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल?
मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा के अनुसार, 9 जुलाई को कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लगभग सवा लाख महिलाओं के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है, इसके लिए बड़े स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। 10 से 16 जुलाई तक बाबा के श्रीमुख से कथा प्रवचन, इस दौरान 12 जुलाई को दिव्य दरबार एवं 14 जुलाई को सनातन धर्म सभा का आयोजन किया जायेगा।

Related posts

Leave a Comment