प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा, प्रभावितों को हर संभव मदद का दिया भरोसा

नोएडा। कपिल चौधरी

जिले में बाढ़ से काफी ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं और अभी उनकी मुश्किल कम होती नजर नहीं आ रही है। बाढ़ प्रभावितों का आर्थिक नुकसान तो हुआ ही है उसी के साथ बच्चे भी बीमार हो रहे हैं बड़ों के बीमार होने का खतरा बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन भारी बारिश का अनुमान जताया है। हालाकी प्रभावित क्षेत्रों में पानी थोड़ा कम होने के चलते प्रसासन अपने रिहायशी क्षेत्र देखने की अनुमति दे रहा है।

प्रदेश सरकार में लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री और गौतम बुध नगर के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने मंगलवार को जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित परिवारों को दी जा रही सुविधाओ को भी देखा। उसके बाद उन्होंने नोएडा में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राहत कार्यों के संबंध में बैठक की। प्रभारी मंत्री ने कहा बाढ़ प्रभावितों की मदद में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाए। क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वही जिला अधिकारी मनीष वर्मा ने प्रभारी मंत्री को बाढ़ को लेकर के पूरी जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद प्रभावित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर सफाई कराई जाए और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जाए। साथ ही क्षतिग्रस्त सड़कों की प्राथमिकता पर मरम्मत कराई जाएगी। एक्टिव मोड में रहकर अपनी तैयारी पूरी करें। प्रभारी मंत्री के साथ जिले के बड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment