शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम के कर्मचारियों को 4 से 5 महीनों की नहीं मिली तनखा, कैसे चलाएं परिवार?

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में बहुत भव्य और इंटरनेशनल लेवल का शहीद विजय सिंह पथिक नाम का स्टेडियम बनाया हुआ है। सैकड़ों करोड़ों रुपए खर्च किए गए इस स्टेडियम को बनाने के लिए। दर्जनों कर्मचारी यहां कार्य कर रहे हैं लेकिन जो कर्मचारी स्टेडियम को चला रहे हैं चाहे वो सफाई कर्मचारी, माली, सिक्योरिटी गार्ड, ग्राउंड स्टाफ या ऑफिस स्टाफ किसी भी कर्मचारी को पिछले 4 से 5 महीनों से तनख्वाह नहीं मिली है। कैसे चलाएं घर?

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आता है। यहां का सारा खर्चा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा ही उठाया जाता है। स्टेडियम में प्लेसमेंट के माध्यम से कर्मचारियों को नौकरी दी जाती है। जिस तरह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्लेसमेंट पर कर्मचारी नौकरी कर रहे हैं। लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्लेसमेंट पर नौकरी कर रहे कर्मचारियों की तनख्वाह हर महीने समय पर आ जाती है। फिर स्टेडियम में तैनात कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है। क्यों उन्हें पांच 5 महीने तक सैलरी नहीं दी जा रही है?

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में नौकरी करने वाले ज्यादातर कर्मचारी गरीब या मध्यम वर्ग से आते हैं। उनकी सभी जरूरत है यहां से मिलने वाली तनख्वाह पर ही निर्भर है। घर का राशन, घर का किराया, बच्चों की फीस, दवाई आदि जरूरतों के लिए तनख्वाह पर ही निर्भर रहते हैं। बच्चों की स्कूल फीस न देने के कारण स्कूल बच्चों को निकालने के लिए बार-बार बोल रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों को शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम के कर्मचारियों की मजबूरी को समझते हुए उनकी तनख्वाह समय पर दिलवाई जाए। जिससे कि वह भी सम्मान के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सकें और परिवार को चला सके।

Related posts

Leave a Comment