ग्रेटर नोएडा के चौगानपुर गांव में 5 मंजिला इमारत झुकी, प्राधिकरण ने किया सील

पांच मंजिला इमारत एक तरफ झुक गई है खाली कराने के बाद इमारत को सील कर दिया गया है आईआईटी से इमारत की जांच कराई जाएगी लोगों की सुरक्षा के लिए इमारत को गिराने की कार्रवाई की जाएगी। – विशु राजा प्रभारी जीएम (ओएसडी) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा चौगानपुर में 5 मंजिला इमारत एक तरफ झुक गई है। इमारत झुकने से पड़ोस के दो मकानों में भी बड़ी दरारे आ गई हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण टीम ने जांच के बाद तीनों बिल्डिंग को खाली कराकर के सील कर दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि इमारत असुरक्षित है आईआईटी से इसकी स्ट्रक्चर जांच कराने के बाद इसे गिराया जाएगा। प्राधिकरण ने एहतियातन के तौर पर 5 मंजिला इमारत के सामने से गांव के मुख्य द्वार को बंद कर दिया है।

खेड़ा चौगानपुर गांव में यह इमारत लगभग 1 साल पुरानी है यह इमारत बीते सप्ताह के दौरान एक और झुक गई है। इसमें लगभग 25 किराएदार परिवार रहते थे। ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंची प्राधिकरण की टीम ने सोमवार को इमारत की जांच की इमारत एक और झुका मिलने पर उसमें रहने वाले लोगों को बाहर निकाल कर इमारत खाली करा दी गई और पुलिस की मौजूदगी में इमारत को सील कर दिया गया। इमारत झुकने के कारण पड़ोसी मकानों में भी बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है उन दोनों मकानों को भी खाली कराकर के सील कर दिया गया है। इस संबंध में प्राधिकरण ने मकान मालिकों को नोटिस भी जारी कर दिया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ने की फिलहाल इमारत को गिराने पर आने वाले खर्च का वहन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण खुद उठाएगा। बाद में इस खर्च को इमारत के मालिक से वसूला जाएगा साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ने बाधा डालने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Related posts

Leave a Comment