हरियाली तीज पर स्वदेश जागरण मंच ने कार्यक्रम आयोजित किया, भारतीय संस्कृति से ही हैं विश्व का कल्याण – विमला बाथम।

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

स्वदेशी जागरण मंच नोएडा इकाई द्वारा आयोजित हुए हरियाली तीज के कार्यक्रम का आयोजन नोएडा सेक्टर 49 चौधरी फार्म हाउस पर किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विमला बाथम उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नोएडा रही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया इस अवसर पर महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम संयोजिका मनोज शर्मा, पूनम एवं उनकी टीम ने कार्यक्रम में पधारे अतिथियों का स्वागत किया। भाजपा महिला प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रज्ञा पाठक, भारतीय किसान संघ महिला मोर्चा से अर्चना त्यागी, स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक मनोज पारीक देवी सिंह भाजपा से जिला उपाध्यक्ष गिरीश कोटनाला जी भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष विमला बाथम ने हरियाली तीज के महत्व को बताते हुए तीज और त्योहार का भारतीय संस्कृति में क्या महत्व है त्योहार का श्रावण मास में होने का महत्व समझाया एवं उपस्थित मातृशक्ति का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में गिरीश कोटनाला ने भी अपने विचार रखते हुए उपस्थित मातृशक्ति का अभिनंदन किया। एवं हरियाली तीज के महत्व को अलग-अलग प्रदेशों में अलग-अलग परिवेश में किस प्रकार मनाया जाता है इस पर प्रकाश डाला और कहां की मातृशक्ति को भारतीय संस्कृति से जुड़े रहने के लिए ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए ।

इस अवसर पर बोलते हुए जिला संयोजक मनोज पारीक ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनो से भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिलता है आगे भी ऐसे ही उत्सवों आयोजित किए जाएंगे जिससे भारतीय सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित रखने में मदद मिलेगी। कार्यक्रम में स्थानीय मातृ शक्ति ने अपनी प्रतिभा दिखाई और भावुक प्रस्तुतियों से उम्मीद से अधिक प्रसाद मिला। संगीत और नृत्य प्रस्तुतियों ने सभी को मग्न कर दिया और उन्हें हरियाली तीज के आत्मा में ले जाने में मदद की। कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक एवं सांस्कृतिक संगठनों की महिला कार्यकर्ता उपस्थित रही हैं सुमन चौहान, रेखा चौहान, वंदना शर्मा, वंदना शर्मा बीजेपी, मधु, शारदा चतुर्वेदी, रेणु माला बीजेपी, पुष्पा त्यागी, कार्यक्रम का संचालन वंदना शर्मा ने किया।

Related posts

Leave a Comment