दिल्ली में G-20 सम्मलेन के दौरान लॉकडाउन जैसे नियम लागू किए गए, नोएडा पर भी असर

ग्रेटर नोएडा।

G-20 सम्मलेन को लेकर राजधानी दिल्ली में तैयारियां जोरों से चल रही है। G-20 सम्मेलन के लिए 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में लॉकडाउन जैसे नियम लागू किए गए हैं। स्कूल कॉलेज, प्राइवेट और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। सड़कों पर भी कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। मेट्रो के भी कुछ स्टेशन बंद रहेंगे। वहीं, इस आयोजन को देखते हुए बस के कई रूटों में भी बदलाव किए गए हैं। सरकार ने यह साफ कर दिया गया है कि नई दिल्ली इलाके में केवल मेडिकल इमरजेंसी और अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए वाहन ही चल सकेंगे। अभी तक सिर्फ दिल्ली में स्कूल बंद रहने के आदेश दिए गए हैं। बाकी शहरों जैसे नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर दूसरे शहरों में अब तक स्कूलों के बंद रखने के बाबत कोई आदेश नहीं दिए गए हैं। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले अगर अपने काम से दिल्ली जाते हैं तो उनके लिए जाहिर है की छुट्टी रहेगी।

ऐसे में दिल्ली के अलावा एनसीआर के अन्य शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों के मन में भी शहर बंद रहने का सवाल बना हुआ है। हर दिन लाखों की संख्या में लोग एनसीआर के दूसरे शहरों से दिल्ली में जॉब करने आते हैं। यदि आप भी नौकरी या अपने दूसरे काम के सिलसिले में दिल्ली आते जाते हैं तो 8 से 10 के बीच ऐसा नहीं कर पाएंगे।
यदि आपने सितंबर के पहले वीकेंड पर दिल्ली घूमने का प्लान बनाया है तो इसे पहले ही बदल लें। 8-10 सितंबर तक दिल्ली में अधिकतर पर्यटन स्थल आम लोगों के लिए बंद रहेंगे।

Related posts

Leave a Comment