130 मी. रोड सुनपुरा में प्लाट के नाम पर खुलेआम गरीब और भोली भाली जनता को ठगा जा रहा है

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा में अवैध निर्माण बहुत तेजी से फैल रहा है। कॉलोनाइजरो ने कुछ गांव को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया है। ग्रेटर नोएडा के सबसे महत्वपूर्ण रोड 130 मीटर के पास सुनपुरा गांव में कॉलोनाइजरों ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। खुलेआम अवैध निर्माण किया जा रहा है गरीब और भोली भाली जनता को गुमराह करके लूटा जा रहा है।

130 मीटर रोड के पास खुलेआम ठगी

ग्रेटर नोएडा के मैन 130 मीटर रोड के बराबर मेंखुलेआम ठगी की जा रही है। अवैध कॉलोनी कॉलोनाइजरों सुनपुरा और भनौता की जमीन पर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही है यह लोग बाहर के लोगों को गुमराह करके उन्हें अथॉरिटी से पास कॉलोनी बता करके बेचते हैं और बड़े स्तर पर ठगी को अंजाम दिया जा रहा है। लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाए जाते हैं कि हम कम दामों पर उन्हें हाईवे पर घर दे रहे हैं। जहां पर यह अवैध कॉलोनी बन रही हैं वहां से मात्र कुछ ही मीटर दूरी पर अथॉरिटी के 6% प्लॉट लाखों रुपए मीटर की दर पर बिक रहे हैं वही कॉलोनाइजर अवैध प्लॉट को 20 से 25 हज़ार मीटर में बेच रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की उदासीनता के कारण कुछ जमीन का अधिग्रहण नहीं किया गया है। उसी का फायदा उठा करके कॉलोनाइजर अवैध निर्माण कर रहे हैं। जिस भूमि पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को नियोजन के तहत विकास करना था वहां पर अब अवैध कॉलोनी या बन चुकी हैं।

गरीब और भोली भाली जनता को लूटने का इंतजार क्यों ?

जब अवैध निर्माण अभी अपने शुरुआती दौर में है तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को तभी इन पर कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्या गरीब और भोली भाली जनता को लूटने का इंतजार कर रहा है अवैध कॉलोनाइजरो पर बड़ा एक्शन क्यों नहीं होता?

Related posts

Leave a Comment