कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस का सराहनीय कार्य : दादरी पुलिस द्वारा 05 शातिर चोर गिरफ्तार, कब्जे से भारी मात्रा मे चोरी का माल बरामद

दादरी। कपिल चौधरी

पीयूष जैन ने थाना दादरी पर तहरीर देकर अज्ञात चोर द्वारा वादी के कन्स्ट्रक्शन प्लांट से लोहे के राफ्टर चोरी कर लेने के सम्बन्ध मे मुकदमा पंजीकृत कराया था। वही विजयपाल ने थाना दादरी पर तहरीर देकर अज्ञात चोर द्वारा मकान से सरियों के बन्डल चोरी कर लेने के सम्बन्ध मे मुकदमा पंजीकृत कराया था। तीसरा दिवेश काकडिया ने थाना दादरी पर तहरीर देकर अज्ञात चोर द्वारा कम्पनी के पाईप चोरी कर लेने के सम्बन्ध मे मुकदमा पंजीकृत कराया था। पाँचवा उमेश कुमार शर्मा ने थाना दादरी पर तहरीर देकर अज्ञात चोर द्वारा पैरिफेरल पर लगी जाली को काटकर चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध मे मुकदमा पंजीकृत कराया था और रूहूल्लाह ने अज्ञात चोर द्वारा साईट से लोहे की प्लेट व फर्मे चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत कराया था। उपरोक्त सभी घटनाओं के अनावरण हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया था तभी सभी घटनाओं के अनावरण हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे थे।

थाना दादरी पुलिस द्वारा तकनीकी साक्ष्यों व मैनुअल इंटेलिजेंस की सहायता से थाना क्षेत्र मे हुई चोरी कि घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए 05 शातिर चोर आरिफ पुत्र आजाद, मुकुन्द पुत्र जटा शंकर, कपिल पुत्र बिजेन्द्र, तुषार पुत्र मनोज कुमार, जाविद पुत्र इस्लाम को थाना क्षेत्र के रूपवास बाईपास एन.टी.पी.सी. कट के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से चोरी का माल- 06 बण्डल सरिया, तीन बडी एवं तीन छोटी लोहे की प्लेट/फर्मा, 04 लोहे की ग्रिल जालीदार, तीन बडे एवं दो छोटे लोहे के राफ्टर, 90 लोहे के पानी की टंकी के पाईप, 25,000 रूपये, टाटा गुड्स कैरियर नं0 डीएल 1 एम 9215 (घटना में प्रयुक्त वाहन) व फोर्ड फिस्टा कार नं0 यूपी 20 जेड 2271 (घटना में प्रयुक्त वाहन) बरामद की गयी है।

बरामद माल के बारे मे पूछने पर पकडे गये अभियुक्तों ने बताया कि हमने अजायबपुर इकोटेक-11 से करीब 1 महीने पहले रात्रि के समय 15 से 20 छोटे बडे राफ्टर चोरी किये थे, 90 लोहे के पानी के टंकी के पाईप के बारे में जानकारी की गयी तो सभी ने बताया कि ये लोहे के पाइप हमने गाँव शाहपुर जारचा रोड़ से अब से करीब 4-5 दिन पहले रात में चोरी किये थे। 06 बण्डल सरिया के बारे में पूछने पर बताया कि ये सरिये हमने नये वर्ष पर बोडाकी हजरतपुर गाँव के पास से रात को चोरी किये थे। 04 लोहे की जाली के बारे में पूछने पर सभी ने बताया कि ये जाली हमने करीब एक महीने पहले बील अकबरपुर गाँव के पास पेरीफेरल के किनारे से काटकर चोरी की थी। तीन बडी व तीन छोटी लोहे की पलेट के बारे में पूछने पर बताया कि ये प्लेटे हमने रामगढ गाँव के पास से निर्माणाधीन पुल के पास से दो तीन दिन पहले चोरी की थी।

अभियुक्तों का विवरणः

  1. आरिफ पुत्र आजाद निवासी गाँव कलछिना, थाना भोजपुर, जनपद गाजियाबाद उम्र करीब 19 वर्ष।
    2.मुकुन्द पुत्र जटा शंकर निवासी लोटस पार्क के पीछे, धर्मपाल मार्केट, थाना सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र 19 वर्ष।
    3.कपिल पुत्र बिजेन्द्र निवासी अम्बेडकर मोहल्ला, थाना सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र 23 वर्ष।
    4.तुषार पुत्र मनोज कुमार निवासी लोटस पार्क के पीछे, धर्मपाल मार्केट, थाना सूरजपुर,जिला गौतमबुद्धनगर उम्र 19 वर्ष।
    5.जाविद पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम कलछिना, थाना भोजपुर, जिला गाजियाबाद उम्र 37 वर्ष।

Related posts

Leave a Comment