IVPL के पहले सीजन के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंचने लगे खिलाड़ी, क्रिकेट प्रेमियों के बीच रोमांच

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हर्शेल गिब्स, श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर थिसारा परेरा, मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना, भारतीय स्विंग गेंदबाजी के स्टार रहे प्रवीण कुमार, रजत भाटिया और वर्ल्ड कप विनिंग गेंदबाज मुनफ पटेल के साथ वेटरन खिलाड़ी गुरुवार को ग्रेटर नोएडा पहुंच गए हैं। शुक्रवार से इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) का आयोजन होगा और एक दिन पहले खिलाड़ी ग्रेटर नोएडा पहुंचे।

23 फरवरी से यहां शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। वेटरन खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और हर्शेल गिब्स समेत कई स्टार्स फैंस को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं। पहले मैच में सहवाग की मुंबई चैंपियन चैंपियन और क्रिस गेल की तेलंगाना टाइगर्स के बीच शुक्रवार को कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

आईवीपीएल का फाइनल मुकाबला 3 मार्च को खेला जाएगा। गुरुवार को खिलाड़ी लीग से एक दिन पहले ग्रेटर नोएडा पहुंचे और प्रैक्टिस के दौरान रनिंग करते हुए भी दिखे। इस दौरान लीग में रेड कार्पेट दिल्ली की कप्तानी करने वाले हर्शेल गिब्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इस लीग के स्क्वॉड में जुड़ने पर उत्सुकता जताई।

उन्होंने कहा,”यहां वापस आकर अच्छा लग रहा है। अगले 10 दिन की ओर देखें तो काफी रोमांचक लम्हे आने वाले हैं। इस टीम में मौजूद एक या दो खिलाड़ियों को मैंने कोचिंग भी दी है। उनके साथ खेलना काफी शानदार है। हमारे पास एक शानदार स्क्वॉड है।”

हर्शेल गिब्स दोबारा से फील्ड पर लौटते हुए बड़े मंच पर अपना टैलेंट दिखाने के लिए तैयार हैं। इस लीग का आयोजन बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (BVCI) द्वारा किया जा रहा और 100 स्पोर्ट्स इसे मैनेज कर रहा है। इस लीग के सभी मुकाबले ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ही होंगे। 23 फरवरी 2024 से 3 मार्च 2024 तक यह लीग खेली जाएगी।

इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और उनके बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।। इसमें हिस्सा लेने वाली टीमें हैं, वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लेजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियन्स।

सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सेमीफाइनल से पहले 5-5 मैच खेलेंगी। 2 मार्च को सेमीफाइनल मैच होगा जिसमें चार टीमें जगह बनाएंगी। मैचों का ब्रॉडकास्ट भारत में यूरोस्पोर्ट, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर होगा। इसके लिए टिकटों की सेल जारी है और फैंस जल्द से जल्द bookmyshow पर जाके अपनी सीट पक्की कर सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment