गुमशुदा हुए बच्चों को खोजने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लापता बच्चे को उसके परिजनों से मिलवाया

नोएडा। साक्षी

पिछले कुछ दिनों से नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए पुलिस एक्शन मोड में नज़र आ रही है। पुलिस आयूक्त गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के आदेशानुसार जनपद गौतमबुद्धनगर में गुमशुदा बच्चों को सकुशल घर पहुँचाने के लिए ए.एच.टी.यू. टीम की मदद ली जा रही है। बच्चों की घर वापसी के लिए ए.एच.यू. टीम लगातार नोएडा के अलग-अलग शेल्टर होम्स में बच्चों से काउन्सलिंग के दौरान उनके घर का पता और परिजनों के नाम जानने की कोशिश में लगी हुई हैं।

ए.एच.टी.यू. की टीम काउन्सलिंग के दौरान जब नोएडा सेक्टर 12/22 के साई कृपा बाल आश्रम पहुँची तो, एक बच्चे से पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम वंश पुत्र लाला और गाँव का नाम बडौदा बताया, साथ ही साथ उसने बताया कि उसके दादा सूरजपुर में रहते है और किसी स्कूल में काम करते।
सूरजपुर थाना को संपर्क करने के बाद पाया गया कि इस बच्चे को 30 मार्च को सूरजपुर पुलिस द्वारा शेल्टर में दाखिल कराया गया था। ए.एच,टी,यू. टीम द्वारा कस्बा सूरजपुर और थाना नॉलेज पार्क में लोगो से बच्चे के परिवार का पता लगाया गया लेकिन कोई सफलता नही मिली। उसके बाद बच्चे द्वारा दिए गए पते को गुगल पर खोजा गया तो गाँव बडौदा जनपद बुलन्दशहर थाना कोतवाली देहात के अंदर पाया गया। इस पर ए.एच.टी.यू. टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए थाना कोतवाली देहात बुलन्दशहर से बडौदा गाँव के बारे में पूछा और साथ ही साथ प्रधान का नंबर लेकर उनसे बात भी की। बात करने पर प्रधान नें बताया कि उनके गाँव में लाला उर्फ जगत प्रसाद पुत्र चन्द्रप्रकाश उर्फ गुड्डू रहते है, जो अपने परिवार के साथ नोएडा में काम करते है।

इसके बाद ही ए.एच.टी.यू की टीम नें दादा चंद्रप्रकाश को बालक की सूचना दी तो वो बहुत खुश हुए और मंगलवार 02 अप्रैल को दादा चंद्रप्रकाश और दादी राजकुमारी बच्चे को लेने सैक्टर-12/22 नोएडा शैल्टर होम पर आए और गौतमबुद्धनगर पुलिस को धन्यवाद दिया और इसी के साथ ही साईकृपा सेल्टर होम के सहयोग से और सी.डब्ल्यू.सी के आदेशानुसार बालक वंश को सकुशल दादा चन्द्रप्रकाश और दादी राजकुमारी को सौंपने की कार्यवाही की गयी।

Related posts

Leave a Comment