यमुना प्राधिकरण में 30 जून तक लीज डीड करा सकेंगे उद्यमी

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

नोएडा एयरपोर्ट के शुरू होने से पहले यमुना प्राधिकरण औद्योगिक क्षेत्र को बसाना चाहता है। इसके लिए दो दिन में छह संगठनों के साथ बैठक कर औद्योगिक सेक्टर- 28, 29, 32, 33, 24 व 24ए में सभी सुविधाएं विकसित करने का दावा किया है। साथ ही औद्योगिक इकाइयां लगाने के लिए भी अपील की। अधिकारियों ने कहा कि वह उद्यमियों की मदद के लिए हमेशा तैयार हैं। यीडा ने भूखंडों का लीज डीड कराने के लिए उद्यमियों को 30 जून तक का समय दिया है।

दरअसल, यीडा ने सेक्टर-28, 29, 32, 33, 24 व 24ए आदि को औद्योगिक सेक्टरों के रूप में विकसित किया है। यीडा की ओर से इन सेक्टरों में बिजली, पानी, सड़क, पार्क व अन्य ढांचागत सुविधाएं विकसित करने का दावा किया है। जबकि सेक्टर 28, 29, 32 व 33 औद्योगिक सेक्टरों में मौजूदा खामियों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। यीडा की ओर से अभी तक 3041 औद्योगिक भूखंडों के लिए आवंटन किए हैं। इनमें 1934 की चेक लिस्ट भी जारी कर दी गई है। इसमें से 1041 भूखंडों का बैनामा हो चुका है। अब उद्यमी इन भूखंडों पर निर्माण शुरू कर सकते हैं।

बृहस्पतिवार और शुक्रवार को यीडा के प्रभारी सीईओ कपिल सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने एसएसएमई, टॉय पार्क, अपेरल पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, हस्तशिल्प, नोएडा आंत्रप्रिन्योर्स एसोसिएशन समेत अन्य संगठनों के साथ बैठक की। बैठक में एसीईओ विपिन कुमार जैन, एसीईओ सुष्मिता सिंह, ओएसडी शैलेंद कुमार सिंह, जीएम एके सिंह और अरविंद कुमार आदि समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment