ग्रेटर नोएडा में करोड़ों खर्च करके बनाए वेंडर जोन, पैसे लेने के बाद भी आवंटित नहीं

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

वेंडर जोन, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की लापरवाही का एक जीता जागता उदाहरण है। लगभग 1 वर्ष पहले सेक्टर में स्ट्रीट वेंडर के बढ़ते हुए अतिक्रमण को देखते हुए और सड़कों पर ठेले का अतिक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा था जिसको खत्म करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करके सेक्टर में वेंडर जॉन बनाए गए। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण लगभग 1 वर्ष पहले तैयार हुए वेंडर जॉन को आवंटित नहीं किया गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चार सेक्टर में वेंडर जॉन बनाये। जिसमें सेक्टर अल्फा 2, बीटा 1,2 और सेक्टर 36 में लगभग ढाई सौ वेंडर के लिए जगह बनाई है। उनमें से लगभग 100 से ज्यादा गरीब लोगों ने प्राधिकरण में एडवांस लगभग 06 माह से 1 वर्ष की फीस जमा भी कर दी है। उसके बावजूद भी 1 वर्ष से वह अपना स्थान आवंटित करने के लिए प्राधिकरण के चक्कर काट रहे हैं।

सेक्टर में और रोड के किनारो पर माफिया किस्म के लोगों द्वारा बाजार लगाए जाते हैं। जिसकी एवज में गरीब लगाने वालों से प्रतिदिन अवैध पैसे लिए जाते है और यह समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है इसके बावजूद भी प्राधिकरण के अधिकारियों की नींद नहीं खुली है। करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी किस बात का इंतजार किया जा रहा है बात समझ से परे है।

Related posts

Leave a Comment