शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का संचालन निजी कंपनी को सौंपने की तैयारी, 9 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी

नोएडा, दिव्यांशु ठाकुर

9 कंपनियों ने अपनी रुचि दिखाई है। अब इन कंपनियों को प्रस्तुतिकरण देना होगा। कंपनी चयन के बाद कॉम्प्लेक्स में 11 खेलों की सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का प्रबंधन अब एक निजी कंपनी को सौंपा जाएगा। इस संबंध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। 9 कंपनियों ने इस कॉम्प्लेक्स का संचालन करने में दिलचस्पी दिखाई है। अब इन कंपनियों को अपनी प्रस्तुति देनी होगी, जिसके आधार पर प्राधिकरण टेंडर जारी करेगा। चयनित कंपनी के बाद कॉम्प्लेक्स में 11 खेलों की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा निर्मित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 15 से अधिक खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं, लेकिन अधिकांश का उपयोग अभी तक लोगों को नहीं मिल पाया है। कोविड-19 महामारी के बाद से सभी खेल सुविधाएं बंद हैं। लोगों ने बार-बार इन सुविधाओं को पुनः शुरू करने की मांग की, लेकिन प्राधिकरण पर कोई असर नहीं हुआ। अब, करीब चार साल बाद, प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू की है। इस बार प्राधिकरण ने विभिन्न कंपनियों के साथ करार करने के बजाय एक ही कंपनी को संचालन की जिम्मेदारी सौंपने की योजना बनाई है। उम्मीद है कि दिवाली से पहले कंपनी का चयन हो जाएगा।

प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला गया है, जिसमें 9 कंपनियों ने आवेदन किया है। इस समय कॉम्प्लेक्स में 11 खेल सुविधाएं हैं, जिनमें क्रिकेट, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, फुटबॉल, स्केटिंग, बैडमिंटन, स्वीमिंग, और वॉलीबॉल शामिल हैं। स्वीमिंग के अलावा, अन्य खेल सुविधाएं अब तक शुरू नहीं हो सकी हैं, जबकि इन सभी को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

 

Related posts

Leave a Comment