नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना टूटा, यमुना प्राधिकरण ने नए प्लॉट योजना से हटाए

नोेएडा। दिव्यांशु ठाकुर

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना देख रहे लोगों को यमुना विकास प्राधिकरण ने बड़ा झटका दिया है। पांच अगस्त को प्राधिकरण ने चार सेक्टरों में 361 आवासीय प्लॉटों की योजना में 1500 से अधिक छोटे प्लॉटों को शामिल करने का ऐलान किया था और आवेदन तिथि को 20 दिन बढ़ाकर 23 अगस्त कर दिया था। हालांकि, अब प्राधिकरण ने घोषणा की है कि इन नए प्लॉटों को योजना में शामिल नहीं किया जाएगा। अब केवल 361 प्लॉटों पर ही ड्रा 10 अक्तूबर को निकाला जाएगा।

इस योजना के तहत 120, 161, 200, 300, 500, 1000 और 4000 वर्गमीटर के प्लॉट उपलब्ध थे। योजना की शुरुआत में पांच अगस्त तक 1.08 लाख लोगों ने आवेदन किया था, लेकिन नए प्लॉटों की घोषणा के बाद, आवेदनों की संख्या बढ़कर 1.92 लाख से अधिक हो गई।

हालांकि, प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि भूमि विवाद के कारण नए प्लॉट योजना में नहीं जोड़े जा सके। नवरात्रि के दौरान प्राधिकरण की ओर से दो हजार से अधिक नए आवासीय प्लॉटों की योजना लाने की संभावना है।

इससे पहले, बड़ी संख्या में लोगों ने बैंक लोन लेकर 10 प्रतिशत अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (ईएमडी) जमा की थी। नए प्लॉट न मिलने पर उन्हें ब्याज के 10 से 15 हजार रुपये के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने इन तथ्यों की पुष्टि की है।

Related posts

Leave a Comment