Noida: नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में 3 साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत: स्कूल प्रबंधन और टीचर पर लापरवाही के आरोप

नोएडा स्थित कैंब्रिज स्कूल मे एक 3 साल की मासूम के साथ हैवानियत की खबर सामने आई है। बता दें कि इस वारदात की जानकारी तब सामने आई जब बच्ची के माता-पिता  ने अपनी बेटी को डॉक्टर के पास ले जाकर जाँच कराई। जाँच में डॉक्टर ने बच्ची से छेड़-छाड़ की बात की पुष्टि की है। स्कूल में हुए इस वारदात ने लोगों को हैरान कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी में 10 दिन की देरी प्रशासन पर सवाल उठा रही है।

पुलिस के अनुसार, मासूम से स्कूल में सफाईकर्मी ने अक्तूबर के पहले सप्ताह में डिजिटल दुष्कर्म किया था। 8 अक्तूबर को बच्ची रोने लगी और पेट में दर्द होने की शिकायत की। इसके बाद बच्ची को परिजन डॉक्टर के पास ले गए, जहां बच्ची से अश्लील हरकत का पता चला। इसके बाद माता-पिता ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने 10 अक्तूबर को मामला दर्ज कर आरोपी नित्यानंद को गिरफ्तार कर लिया।

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच के क्रम में क्लास टीचर मधु मेनघानी और स्कूल एडमिन दयामय महतो को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को घटना को छुपाने का दोषी पाया गया है। 10 अक्तूबर को मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर नित्यानंद को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद भी मीडिया से मामले को छिपाने का प्रयास किया गया। सोमवार को मीडिया में यह मामला सामने आया तो इसकी जानकारी दी गई। घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने भी चुप्पी साध ली। मीडिया में मामला आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने बयान जारी किया कि 9 अक्तूबर को पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। पुलिस ने स्कूल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की, लेकिन घटना से संबंधित कोई साक्ष्य नहीं मिला।

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने व साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाया था। परिजनों ने कहा कि घटना के दिन जब बच्ची रोने लगी तो क्लास टीचर को पता चल गया, लेकिन उसने मां से बताने से मना कर दिया। बच्ची को डराया गया। अब कानूनी लड़ाई से दोषियों को सजा दिलाने और अन्य दोषियों का पता लगाया जाएगा।

 

Related posts

Leave a Comment