नरेंद्र मोदी सरकार उभरते सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए नीति का अनावरण करेगी।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

देश में अपनी तरह के पहले ड्रोन हमले के बाद, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा देश के सामने उभरते सुरक्षा खतरों और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए जल्द ही अपनी नीति का अनावरण करने की उम्मीद है।
सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान इस तरह की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए एक व्यापक-आधारित नीति के त्वरित निर्माण पर व्यापक रूप से चर्चा की गई, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय भी शामिल थे। सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल। देश के सामने नई और उभरती गैर-पारंपरिक सुरक्षा चुनौतियों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए विभिन्न मंत्रालय और विभाग नीति पर काम कर रहे हैं।
रक्षा मंत्रालय और तीनों सेवाएं सभी प्रमुख हितधारकों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय करके नीति तैयार करने के साथ-साथ इसके कार्यान्वयन में अग्रणी भूमिका निभाएंगी। यह भी पता चला है कि तीनों बलों को ड्रोन हमलों जैसी नए जमाने की चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने और उन्हें नियंत्रित करने के लिए आवश्यक हार्डवेयर की खरीद के लिए कमियों को पाटने पर पर्याप्त रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जा रहा है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment