यूपी अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला: यमुना प्राधिकरण की 16 प्रमुख परियोजनाओं का आकर्षण, सेमीकंडक्टर पार्क और फिनटेक सिटी पर केंद्रित निवेश की संभावनाएं

ग्रेटर नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर 

25 सितंबर से इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में शुरू हो रहे यूपी अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में यमुना प्राधिकरण की विभिन्न महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की प्रदर्शनी होगी। इसमें सेमीकंडक्टर पार्क, एयरपोर्ट, फिनटेक सिटी जैसी 16 प्रमुख योजनाओं के स्टाल 1644 वर्गमीटर के पैवेलियन में लगेंगे। प्राधिकरण इन परियोजनाओं को प्रस्तुत करने के लिए पूरी तैयारी कर चुका है। व्यापार मेला, विशेष रूप से सेमीकंडक्टर पार्क, को आकर्षक रूप में प्रस्तुत करने के लिए एक बेहतरीन मंच साबित होगा, जिससे प्रदेश में हजारों करोड़ रुपये का निवेश संभव हो सकेगा।

फिनटेक सिटी और सॉफ्टवेयर पार्क में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए भी योजनाओं की प्रस्तुति की जाएगी। इसके अलावा, यमुना सिटी में इंफोसिस, विप्रो, टाटा जैसी आईटी कंपनियों की यूनिट्स लगाने में रुचि दिखाने पर उनके लिए जमीन का चिह्नांकन किया गया है। मेला 25 से 29 सितंबर तक चलेगा, और प्राधिकरण 26 सितंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में नई योजनाओं पर निर्णय लेने की उम्मीद कर रहा है। मेले में अन्य कंपनियां, जैसे पतंजलि, फिल्म सिटी, हैवेल्स आदि भी अपने स्टाल्स लगाएंगी।

Related posts

Leave a Comment