आज रात से दिल्ली में साप्ताहिक कर्फ्यू।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :
दिल्ली में आज रात कोविद -19 मामलों में अभूतपूर्व उछाल के बीच, AAP सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में एक सप्ताह का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एल-जी अनिल बैजल, दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारियों ने एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया।
केजरीवाल द्वारा एक और सप्ताह के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया गया था जिसे एल-जी ने मंजूरी दे दी थी। शहर की सरकार ने पिछले हफ्ते सप्ताहांत में कर्फ्यू की घोषणा की थी ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

हालांकि, सप्ताह भर के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी, सूत्रों ने कहा कि सभी निजी और सरकारी कार्यालय दूरस्थ रूप से काम करेंगे।
दिल्ली ने रविवार को अपने दैनिक COVID-19 टैली में 25,462 ताजे मामलों के साथ सबसे बड़ी छलांग दर्ज की, जबकि सकारात्मकता दर 29.74 प्रतिशत तक रही – जिसका अर्थ है कि शहर में परीक्षण किया जा रहा लगभग हर तीसरा नमूना सकारात्मक हो रहा है। पिछले 24 घंटों में बीमारी के कारण अधिकारियों ने 161 लोगों की मौत की सूचना दी। एक दिन पहले शहर में 24,375 COVID-19 मामले और 167 मौतें हुई थीं।
जैसे-जैसे स्थिति हर गुजरते घंटे गंभीर होती गई, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में बिस्तर की क्षमता बढ़ाने और चिकित्सा ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का आग्रह किया।”दिल्ली में सीओवीआईडी ​​की स्थिति बहुत गंभीर हो गई है। बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी है। मेरा अनुरोध है कि दिल्ली में केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में 10,000 बेड में से कम से कम 7,000 कोविद मरीजों के लिए आरक्षित हों और दिल्ली में तुरंत ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाए।” ’’ उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा है।

Related posts

Leave a Comment