उत्तर प्रदेश में 55 जिलों में COVID प्रतिबंधों में दी गयी ढील।

नोएडा | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश ने रविवार को राज्य में 1 जून से कुछ गतिविधियों की अनुमति देते हुए लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दे दी है।
हालांकि रात और सप्ताहांत कर्फ्यू लागू रहेगा।
राज्य ने 55 जिलों में सप्ताह के दिनों में प्रतिबंधों में ढील दी, जिसमें 600 से कम COVID ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए। हालांकि लखनऊ और गौतम बुद्ध नगर सहित 20 जिले मौजूदा कर्फ्यू के तहत रहेंगे, क्योंकि वे कोरोनोवायरस संक्रमणों की उच्च संख्या की रिपोर्ट करना जारी रखते हैं।
यूपी प्रमुख ने कहा, “जिन जिलों में 600 से अधिक सक्रिय COVID मामले हैं, वहां एक सप्ताह के लिए कर्फ्यू जारी रहेगा। जब सक्रिय मामले 600 के तहत आएंगे तो कर्फ्यू अपने आप समाप्त हो जाएगा। हमने 55 जिलों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक प्रतिबंधों में ढील दी है।” मंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, एएनआई ने बताया।
600 से कम COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करने वाले जिलों में, सप्ताह के दिनों के लिए कर्फ्यू हटा लिया गया है। विशेष रूप से, यदि मामले 600 से अधिक हो जाते हैं तो कार्यदिवसों पर प्रतिबंध वापस आ जाएगा। इस बीच, कंटेनमेंट जोन के बाहर की दुकानों और बाजारों को 1 जून से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक पांच दिनों (सोमवार से शुक्रवार) तक खोलने की अनुमति होगी।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Related posts

Leave a Comment