राज्यों की श्रेणी में उत्तर प्रदेश की जीत।

यूपी |

मध्य प्रदेश में इंदौर और गुजरात में सूरत को केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटीज अवार्ड 2020 का संयुक्त विजेता घोषित किया गया, जबकि उत्तर प्रदेश ने राज्य पुरस्कार श्रेणी में पहला स्थान हासिल किया, इसके बाद मध्य प्रदेश और तमिलनाडु का स्थान रहा।
पुरस्कार सामाजिक पहलुओं, शासन, संस्कृति, शहरी पर्यावरण, स्वच्छता, अर्थव्यवस्था, निर्मित पर्यावरण, जल और शहरी गतिशीलता जैसे विषयों की एक श्रृंखला के आधार पर दिए गए थे।
2019 में, सूरत स्मार्ट शहरों में एकमात्र विजेता था। यह पहली बार है कि राज्यों को भी स्मार्ट शहरों के समग्र प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है। मंत्रालय ने COVID नवाचार श्रेणी – कल्याण-डोंबिवली और वाराणसी के तहत संयुक्त विजेताओं की भी घोषणा की। स्मार्ट सिटीज मिशन (SCM), अटल शहरी कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (AMRUT) और प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी (PMAY-U) की छठी वर्षगांठ के अवसर पर पुरस्कारों की घोषणा की गई।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment