लालू यादव पलामू कोर्ट से रिहा हुए, अदालत ने 6000 अर्थ दंड लेकर दी ‘आजादी’

मेदिनीनगर (पलामू)। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज बुधवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पलामू कोर्ट में पेश हुए। यह मामला सतीश कुमार मुंडा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी व एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रहा था। लालू की तरफ से कोर्ट में हाई कोर्ट के वकील प्रभात कुमार सिंह पैरवी कर रहे थे। लालू के वकील धीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने बताया कि लालू पर गढ़वा जिले में 2009 में मामला दर्ज हुआ था। पलामू कोर्ट ने सुनवाई के बाद लालू को दंडित कर कोर्ट ने छोड़ दिया है। लालू को दंड के रूप में 6000 रुपया देना है।
बता दें कि पलामू कोर्ट मॉर्निंग चल रहा है। 7:30 बजे खुलने का समय है। इसके बाद लालू कोर्ट में पेश हुए। यह मामला चुनावी सभा के दौरान निर्धारित स्थान से दूसरे स्थान पर हेलिकाप्टर लैंड करने से जुड़ा है। कोर्ट में पेश होने के बाद लालू यादव के लिए 11:00 बजे हेलीकॉप्टर से पटना के लिए उड़ जाएंगे।
लालू यादव पलामू कोर्ट में सुबह 7:30 बजे जैसे ही कोर्ट खुला पेशी के लिए पहुंच गए। पलामू कोर्ट परिसर के बाहर लालू के समर्थकों की काफी भीड़ लगी रही। कोर्ट परिसर के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था। सुरक्षा बल तैनात किए गए थे।
पलामू कोर्ट के फैसले के बाद लालू यादव वहां से निकल गए है। जानकारी के अनुसार लालू यादव 11 बजे पटना के लिए रवाना होने वाले है। लालू यादव हेलीकॉप्टर से पटना के लिए रवाना होंगे।

Related posts

Leave a Comment