PM मोदी ने गुजरात CM भूपेंद्र पटेल से फोन पर की बात, बाढ़ के हालात की ली जानकारी, हर संभव मदद का दिया भरोसा

गुजरात के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 48 घंटों में राज्य भर में हुई भारी बारिश, विशेष रूप से दक्षिण और मध्य गुजरात क्षेत्र में और इसके परिणामस्वरूप उत्पन्न स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी। वहीं गुजरात के छोटा उदयपुर, डांग, नर्मदा, वलसाड, नवसारी और पंचमहाल में बाढ़ से हालात संकटपूर्ण हैं। सबसे ज्यादा नवसारी और वलसाड जिला प्रभावित हैं। अहमदाबाद के कई इलाकों में सड़कों और घरों में पानी भरने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से टेलीफोन पर बातचीत की है। पीएम मोदी ने फोन करके राज्य में व्यापक और भारी बारिश से पैदा हुई विकट स्थिति के बारे में जानकारी ली।
गुजरात सीएम पीआरओ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ सहित सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। गुजरात के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 48 घंटों में राज्य भर में हुई भारी बारिश, विशेष रूप से दक्षिण और मध्य गुजरात क्षेत्र में और इसके परिणामस्वरूप उत्पन्न स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी है।
बता दें कि दक्षिण और मध्य गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया और विभिन्न निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसके कारण 1,500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिन में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकारियों ने बताया कि छोटा उदयपुर, पंचमहल (दोनों मध्य गुजरात में) और डांग जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। छोटा उदयपुर के बोडेली तालुका में रविवार को शाम छह बजे तक सिर्फ 12 घंटे में 433 मिमी बारिश हुई, जिसके कारण उच और हेरान नदियों में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया और निचले इलाकों में बाढ़ आई गई।

Related posts

Leave a Comment