गाजियाबाद में रैपिड ट्रेन के ट्रैक से चोरी हुईं प्लेटें, पुलिस ने कर्मचारियों से की पूछताछ

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद में देश की पहली रैपिड ट्रेन साइट से चोरी हुई ट्रैक की 11 सौ प्लेट के मामला मीडिया में आया तो अधिकारी जांच करने के लिए मौके पर पहुंच गए। शुक्रवार को सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद और थाना प्रभारी निरीक्षक लिंक रोड मौके पर जांच करने के लिए पहुंचे। फिलहाल पुलिस को मामले में कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है।
शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा और लिंक रोड थाना प्रभारी टीम के साथ रैपिड ट्रेन के साहिबाबाद स्टेशन के पास बने स्टोर पर पहुंचे। जहां उन्होंने निर्माण कार्य कर रहे कर्मचारियों से ट्रैक से चोरी की गई प्लेट के बारे में जानकारी की। लोहे की एक प्लेट का वजन करीब चार से पांच किग्रा है। ट्रैक में लगी इन प्लेट को निकालने के लिए नटबोल्ट खोलने वाली मशीन की आवश्यकता पड़ेगी।
पुलिस जांच में सामने आया है कि साढ़े तीन किमी में तीन स्थान से कई बार में करीब 11 सौ प्लेटें चोरी हुई हैं। ट्रैक पर जाने के लिए दो रास्ते हैं। दोनों पर गार्ड तैनात हैं। इतनी प्लेटें गायब होने के बाद जब काम रूका तक कृति इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के प्रशासनिक अधिकारी सुनील सोलंकी ने लिंक रोड थाने में शिकायत दी। मामला सहायक पुलिस आयुक्त तक पहुंचा तब रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश हुए।
शुक्रवार को अधिकारी मौके पर पहुंचे उन्होंने कर्मचारियों और स्टाफ से मामले की जानकारी की। पुलिस ने होली पर घर गए ठेकेदार के कर्मचारियों को सोमवार तक मौके पर पहुंचे के लिए कहा है। पुलिस की अब तक की जांच में आया है कि चोरी में किसी जानकार का हाथ है। पुलिस की टीम जांच करने में जुटी है।
इस बारे में साहिबाबाद की सहायक पुलिस आयुक्त भास्कर वर्मा ने कहा, घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है। ट्रैक के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं है। पुलिस यहां काम करने वाले स्टाफ और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। जल्द चोरी का राजफाश किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment