दहेज में नहीं मिली फार्च्यूनर कार तो महिला की केबल से गला दबाकर की हत्या, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के बिरौंडी गांव में हुई नवविवाहिता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित पति व सास-ससुर को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने टीवी केबल से नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी थी। दहेज में फार्च्यूनर नहीं देने पर आरोपितों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया। फार्च्यूनर के अलावा आरोपित अतिरिक्त दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर रहे थे।
हत्या से पहले पति ने कराई थी शॉपिंग
हत्या करने से पहले आरोपित पति ने पत्नी को पहले माल में घुमाकर शापिंग कराई थी। तीनों आरोपित पति प्रिंस, सास सीमा व ससुर नंदकिशोर को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। तीनों को एलजी गोलचक्कर के समीप से गिरफ्तार किया गया।
इसी साल 27 फरवरी को हुई थी शादी
बता दें कि दनकौर के अट्टा गुजरान गांव के रहने वाले चंद्रपाल ने अपनी बेटी अंजू की शादी इसी वर्ष 27 फरवरी को बिरौंडी गांव के प्रिंस से हुई थी आरोप है कि शादी के बाद प्रिंस व ससुराल पक्ष के लोग अंजू को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। ससुराल पक्ष के लोगों ने फार्च्यूनर व दस लाख रुपये की मांग की।
आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बृहस्पतिवार रात अंजू की केबल से गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपितों ने महिला के स्वजन को सूचना दी कि अंजू की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है।

Related posts

Leave a Comment