जो दूसरों के गुनाहों की खंगालते हैं कुंडली, अब खुद की बेगुनाही का देना होगा सबूत

ग्रेटर नोएडा। जो दूसरों के गुनाहों की कुंडली खंगालते हैं, उनको खुद की बेगुनाही साबित करने के लिए गौतमबुद्धनगर जिला न्यायालय में बादलपुर कोतवाली परिसर के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देनी होगी। मामला किन्नर के अपहरण व मारपीट से जुड़ा हुआ है। ऐसे में पुलिस फूंक-फूंक कर कदम तो रख रही है, लेकिन अपनी बेगुनाही साबित करना अब बड़ी चुनौती बन गया है।
पुलिस के दावे को चुनौती देते हुए बचाव पक्ष ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने अरबाज व राहुल नाम के व्यक्ति को बुधवार शाम उठाया था, जबकि दोनों की गिरफ्तारी पुलिस की जीडी में बृहस्पतिवार सुबह अच्छेजा गांव के सामने से दिखाई गई है। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि अरबाज के कब्जे से तमंचा मिला है। वहीं बचाव पक्ष के मुताबिक अपहरण व मारपीट के मामले में सरेंडर होने पर मिली जमानत के बाद ही बुधवार को पुलिस ने दोनों को उठा लिया था।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता प्रभात चौधरी ने बताया कि 22 फरवरी 2023 को मोना किन्नर ने हिना किन्नर, निशा, राहुल व अरबाज पर अपहरण व मारपीट का आरोप लगाते हुए बादलपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। राहुल व अरबाज ने बुधवार सुबह साढ़े दस बजे कोर्ट ने सरेंडर अर्जी दाखिल करते हुए जमानत अर्जी लगाई। कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी। खेल इसके बाद शुरू हुआ। जैसे ही दोनों को जमानत मिली। बादलपुर कोतवाली पुलिस ने दोनों को तमंचा व चाकू रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने कोतवाली की सीसीटीवी फुटेज मंगाकर यह पता करने की कोशिश की है कि आखिर अरबाज व राहुल को कितने बजे गिरफ्तार करके कोतवाली लाया गया।
दोनों फुटेज में एक ही कपड़े
पुलिस ने जब दोनों को गिरफ्तार किया तब व जब दोनों कोर्ट से निकले । दोनों समय एक ही कपड़े पहने हुए थे। ऐसे में सवाल यह है कि यदि गिरफ्तारी पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार सुबह हुई तो क्या बुधवार से लेकर बृहस्पतिवार तक दोनों युवकों ने कपड़े नहीं बदले या फिर वह हिरासत में थे, इस वजह से कपड़े नहीं बदल पाए।
कोतवाली की फुटेज मंगाने का पहला मामला
पिछले कुछ सालों में गौतमबुद्धनगर में यह पहला मामला प्रकाश में आया है कि जब पुलिस को अपनी की बेगुनाही का सबूत देने के लिए कोतवाली के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कोर्ट में पेश करनी होगी।
गलत तरीके से गिरफ्तारी की गई है। दोनों युवकों को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने जबरन तमंचा लगाया है। हम कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रख रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment