सदस्यों की चेन बनाने के नाम पर करोड़ों की कमाई का दिया झांसा, कारोबारी से ठगे साढ़े 22 हजार रुपये

गाजियाबाद। मसूरी थाना क्षेत्र में ठगों ने एक कारोबारी को डॉलर में कमाई का झांसा देकर साढ़े 22 हजार रुपये ठग लिए। आरोपितों ने एक कंपनी में सदस्यों की चेन बनाकर करोड़ों की कमाई का झांसा दिया था। पीड़ित ने भरोसे में आकर अपनी सदस्यता ली और पैसे का निवेश कर दिया।
शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
बाद में पता चला कि आरोपित इस धंधे के नाम पर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुके हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़ित ने कोर्ट के आदेश पर नौ लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। इंदिरापुरम के अभयखंड के रहने वाले मनोज गुप्ता का कहना है कि शाहरुख उर्फ दीन मोहम्मद नाम के युवक ने उनसे संपर्क किया और डालर में कमाई की बात कही।
उन्होंने कमाई के बारे में जानकारी की तो शाहरुख ने उन्हें मसूरी के एक रेस्टोरेंट में बुलाया। यहां पर उसने अपने साथियों नीरज गुप्ता, कपिल नरोला, बलदेव सिंह चाहर, कुलदीप, नितिन गोस्वामी, जय, ओमवीर व सुनील गुप्ता से मुलाकात कराई। आरोपितों ने बताया कि वह अमेरिकन कंपनी पलंबाइन इंटरनेशनल के लिए काम करते हैं।
सदस्य बनाने के लिए देना होता 2250 रुपये
एक सदस्य बनाने के लिए 2250 रुपये का भुगतान करना होता है और तीन से चार साल में कंपनी उन्हें 32 लाख रुपये देती है। यदि उन्होंने अपने नीचे अन्य सदस्य बनवाए तो चार साल के बाद 1.40 करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने यूट्यूब चैनल पर अपनी कंपनी की गतिविधियां भी दिखाई। भरोसे में आकर उन्होंने अपनी 10 आइडी बनवाई और साढ़े 22 हजार रुपये जमा करा दिए। उन्हें एक ग्रुप पर जोड़ा गया और अन्य साथियों से मिलवाया गया।

Related posts

Leave a Comment