चाइनीज टूल व एप से दिल्ली NCR में चुराईं 100 से अधिक कार, दो बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद। थाना विजयनगर पुलिस ने चाइनीज टूल व एप से कार चोरी करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनसे दो कार के साथ ईसीएम (इंजन कंट्रोल यूनिट) प्लेट को हैक करने में काम आने वाला इंटरनेट कनेक्टेड सिस्टम और मोबाइल बरामद किया है।
100 से अधिक कारों की कर चुके हैं चोरी
मोबाइल में इंस्टाल्ड एप को सिस्टम से जोड़ लॉक को डिकोड कर लेते हैं और महज दो मिनट में ही कार चोरी कर फरार हो जाते हैं। इस प्रक्रिया में जीपीएस को भी डीएक्टिवेट कर दिया जाता है। इसके बाद कार की असली चाबी भी बेकार हो जाती है। यह अंतरराज्यीय गिरोह दिल्ली-एनसीआर में 100 से अधिक कार चोरी कर चुका है।
एसीपी कोतवाली सुजीत राय ने बताया कि विजयनगर एसएचओ अनीता चौहान ने टीम के साथ सोमवार सुबह डीपीएस चौराहा के पास से पंचशील कालोनी में रहने वाले गौरव भाटी उर्फ अमन और शाहपुर बम्हैटा में रहने वाले उमेश को पकड़ा है, जबकि हापुड़ के बाबूगढ़ में रहने वाला दीपांशु चौहान फरार हो गया। इनसे प्रताप विहार से चोरी बलेनो और बुलंदशहर से चोरी वैगनआर कार बरामद हुई है।
इसके अलावा आरोपितों ने नोएडा सेक्टर-58 और दिल्ली के जहांगीरपुरी से भी कार चोरी की है। एसीपी ने बताया कि चोरों के मोबाइल में सुजुकी कारों की ईसीएम से जुड़ने वाला एप बरामद हुआ है। दोनों ने बताया कि टूल और एप दोनों ही चाइनीज हैं, जो नोएडा के एक व्यक्ति ने दिए थे। पुलिस के मुताबिक टूल और एप लगभग वैसे ही हैं, जैसे कार एजेंसियों के पास होते हैं। गौरव ने बताया कि वह मोपेड पर कपड़ों की फेरी लगाने के बहाने कालोनियों में रेकी करता था।

Related posts

Leave a Comment