नोएडा में 24 घंटे में पीएचडी के छात्र समेत छह लोगों ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा। दिल्ली विश्वविद्यालय के 28 वर्षीय पीएचडी छात्र ने यहां मानसिक तनाव के कारण कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, शहर के विभिन्न हिस्सों में 15 वर्षीय एक लड़की सहित 6 लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फेज 2 थाने के प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि असम के गुवाहाटी की रहने वाली नीलाक्षी पाठक ने सोमवार की रात मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या करने की बात अपने एक दोस्त को बताई। जब तक दोस्त उसके घर पहुंचा, पाठक ने अपने घर में छत के पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। तिवारी ने कहा कि महिला अपने पति के साथ सेक्टर 110 में एक हाउसिंग सोसाइटी में रहती थी।
एक अलग घटना में गेझा गांव की 15 वर्षीय लवली खातून ने सोमवार रात कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, क्योंकि वह एक लड़के से बात करने के लिए अपने पिता द्वारा डांटे जाने से परेशान थी।
थाना सेक्टर 126 के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शाहपुर गांव निवासी 25 वर्षीय सुरेश आर्य ने सोमवार की रात कथित तौर पर अपने घर में पंखे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने कहा कि वह सेक्टर 128 के एक निजी अस्पताल में काम करता था और तनाव में था।
इसी तरह की एक घटना में सेक्टर 58 निवासी कुमारी नेहा (20) ने मानसिक तनाव के चलते सोमवार की रात अपने घर में पंखे से लटक कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। सेक्टर 140 में रहने वाले 21 वर्षीय अनिल कुमार ने मानसिक तनाव के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
एक अन्य घटना में थाना दनकौर के बिलासपुर निवासी राकेश (42) ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने कहा कि इतना बड़ा कदम उठाने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इस बीच, नोएडा के विभिन्न हिस्सों में पांच शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिले।
पुलिस ने कहा कि सेक्टर 113 से राकेश शर्मा, रबूपुरा से अफलातून, सेक्टर 39 से रितेश कुमार, सेक्टर 63 से अजय राय, सेक्टर 24 से विनोद कपूर और नॉलेज पार्क इलाके से एलन बाग संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए।

Related posts

Leave a Comment