गाजियाबाद की नौ निकायों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम और मतपेटियों में हुई कैद, अब चुनाव परिणाम का इंतजार

दूसरे चरण के नगर निकाय चुनाव में नगर निगम गाजियाबाद के चार नगर पालिका परिषद और चार नगर पंचायत में छिटपुट हंगामे और झड़प के साथ चुनाव संपन्न हो गया। नगर निकायों में हुए मतदान के बाद अब किसके सिर शहरी सरकार का ताज सजेगा इसका राज कल (शनिवार) को मतगणना के बाद खुलेगा।
गाजियाबाद नगर निगम महापौर सीट के लिए भाजपा, सपा, कांग्रेस, बसपा और आप प्रत्याशियों के साथ 12, मोदीनगर, मुरादनगर, खोड़ा और लोनी नगर पालिका परिषद में चेयरमैन पद के लिए 95 और पार्षद व सभासद पद पर 1730 प्रत्याशी मैदान में थे।
इन निकायों के लिए 25,83,546 मतदाताओं में से 11,75,989 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गाजियाबाद नगर निगम और लोनी नगर पालिका परिषद के मतदाताओं ने ईवीएम से प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया। वहीं, अन्य निकायों में मतदाताओं ने बैलेट पेपर से मतदान किया।
सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम और मतपेटियों में कैद हो गया। शाम करीब सात बजे ईवीएम और मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में जमा किया गया। जीत की दहलीज तक कौन पहुंचेगा इसके नतीजे 13 मई यानि शनिवार को होने वाली मतगणना के बाद सामने आएंगे।
ईवीएम और मतपेटियां यहां स्ट्रांग रूम में हुई जमा
गाजियाबाद नगर निगम की ईवीएम, खोड़ा नगर पालिका और डासना नगर पंचायत की मतपेटियां अनाज मंडी गोविंदपुरम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जमा हुईं। वहीं, मोदीनगर और मुरादनगर की मतपेटियां आदर्श कन्या इंटर कालेज मोदीनगर के स्ट्रांग रूम, निवाड़ी, पतला और फरीदनगर नगर पंचायत की मतपेटियां कम्युनिटी सेंटर गोविंदपुरी मोदीनगर के स्ट्रांग रूम ओर लोनी नगर पालिका की ईवीएम लोनी इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम में जमा हुईं, जिनकी 13 मई को मतगणना एक साथ शुरू होगी।

Related posts

Leave a Comment