नारायण ई-टेक्नो विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

नारायण ई-टेक्नो विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन किया है। विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत सफलता अर्जित कर स्कूल का नाम रोशन किया है। इस शानदार सफलता को लेकर प्रबंधन ने खुशी जाहिर की है एवं विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। परीक्षा में छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों की तुलना में अधिक अच्छा रहा। दिव्या ने 97% का प्रभावशाली उत्तीर्ण प्रतिशत हासिल किया है, जो राष्ट्रीय औसत लगभग 78% से काफी अधिक है।

स्कूल की इस परीक्षा में 40 प्रतिशत बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर स्कूल का मान बढ़ाया है। कई छात्रों ने अपने कुछ विषयों में शत प्रतिशत अंक भी हासिल किए हैं। कक्षा अध्यापक मनोज ने खुशी जाहिर की है और विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी बधाई देते हुए कहा कि छात्रों की सफलता छात्रों और शिक्षकों दोनों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।

नारायणा स्कूल ग्रेटर नोएडा की वर्षों की यात्रा में हजारों छात्रों को पुष्पित पल्लवित किया है। इस वर्ष ग्रेटर नोएडा नारायणा विद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वे सर्वश्रेष्ठ है। ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने अपने स्कूल का, अपने, प्रदेश का, अपने देश का, अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है। विधालय की प्रिंसिपल तृप्ति तिवारी ने बच्चों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया और बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि यह रिजल्ट स्कूल के सभी अध्यापक और बच्चों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। भविष्य में भी इसी तरह से परिश्रम करते रहे और बहुत ऊंचाइयों को हासिल करें। विद्यार्थियों ने अपने माता पिता अध्यापकों और स्कूल का नाम प्रदेश भर में रोशन किया है किया है उन सभी को मैं बधाई देती हूं। कुछ लोग भविष्य में और बेहतर करने के लिए बच्चे पर प्रेशर बनाने लगते हैं। ऐसा कतई न करें। बच्चों को विकल्प बताएं। अन्य सब्जेक्ट्स के बारे में राय दें।

  • एक बात अच्छी तरह से जान लें कि स्कूल का हर बच्चा टॉपर नहीं हो सकता। प्रत्येक इंसान का अलग अलग एप्टीट्यूड या रुझान होता है। यदि बच्चा गणित में कमजोर है तो हो सकता है वह ड्राइंग में महारथ हो। कहने का मतलब ये कि बच्चे की अंतर्निहित प्रतिभा और रुचि को पहचानें, इंजीनियरिंग और डॉक्टरी का करियर उसपर बेवजह न थोपें।
  • एक बात ये भी तय है कि बच्चे के रिजल्ट का सामाजिक प्रतिष्ठा बनाने-बिगाड़ने में कोई रोल नहीं होता। और हां, बच्चे को नम्बर जेम में उलझाने की बजाए एक अच्छा इंसान, एक अच्छा नागरिक बनाएं। ये जीवन के लिए ज्यादा जरूरी है।

NAME: DIVYA CHUDHARY
HALL TICKET:21168691
PERCENTAGE: 96.4%

NAME: ARAYA SACHIN CHABUKSWAR
HALL TICKET:21168694
PERCENTAGE: 95.4%

NAME: DHARNA RAWAL
HALL TICKET:21168653
PERCENTAGE: 94.8%

NAME: DHARNA RAWAL
HALL TICKET:21168653
PERCENTAGE: 94.8%

NAME: PRASHANT SINGH
HALL TICKET:21168664
PERCENTAGE: 92.6%

NAME: TRIPTI
HALL TICKET:21168668
PERCENTAGE: 89%

NAME: NISHANT KAUSHWAHA
HALL TICKET:21168690
PERCENTAGE: 90.6%

Related posts

Leave a Comment