गाजियाबाद में DM कार्यालय के सामने की जा रही अवैध वसूली, सार्विस रोड के दोनों ओर कराई जाती है पार्किंग

गाजियाबाद।

गाजियाबाद कलक्ट्रेट परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग का ठेका नजारत से दिया गया है, लेकिन इसके बाहर सर्विस रोड के दोनों ओर ग्रीन बेल्ट तक करीब 500 मीटर दूरी तक अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों की संख्या कई गुना अधिक रहती है। इससे यहां लगे पौधे भी से नष्ट हो गए हैं।
यहां करीब दो वर्षों से 20 से 100 रुपये तक शुल्क वसूलकर वाहनों की पार्किंग कराई जा रही है। न्यायालय, कलक्ट्रेट और विकास भवन में विभागीय कार्यों के लिए आने-जाने वालों के वाहनों को जबरन सड़क के दोनों ओर स्थित अवैध पार्किंग स्थल में खड़े करने के लिए बाध्य किया जाता है।
हाल में ही रविंद्र नाथ दुबे नाम के व्यक्ति ने अभद्रता होने पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और डीएम गाजियाबाद को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।
मामले में दैनिक जागरण ने भी पड़ताल की तो देखा कि ठेकेदार के लोग अवैध वसूली कर रहे हैं और वाहन पौधों को कुचलते हुए खड़े किए जा रहे हैं।
पार्किंग स्थल पर दिन भर में करीब एक हजार से अधिक कार और डेढ़ से दो हजार स्कूटी और मोटरसाइकिल से शुल्क वसूला जा रहा है। वन विभाग के एक अधिकारी के साथ हुई अभद्रता के बाद विभाग ग्रीन बेल्ट संबंधित अपने कागजात खंगाल रहा है।

Related posts

Leave a Comment