ग्रेटर नोएडा में किसके इशारे पर लगाई जा रही हैं अवैध दुकानें

ग्रेटर नोएडा।

ग्रेटर नोएडा शहर में अवैध कार्यों का खुला खेल चल रहा है कहीं अवैध बाजार लग रहे हैं तो कहीं अवैध दुकानें लगाई जा रही हैं इसी तरह ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमेगा 2 में बनी मार्केट अवैध दुकानों का अड्डा बन चुकी है यहां पर दर्जनों अवैध दुकान लगाई गई है। पूरे मार्केट परिसर पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है आखिरकार किस के इशारे पर अवैध दुकान लगाई जा रही हैं। मार्केट परिसर को अतिक्रमण कार्यों से कब मुक्त कराया जाएगा। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इन अवैध दुकानों से अवैध वसूली भी की जाती है।

पार्किंग स्पेस पर भी अवैध दुकान

जो जगह गाड़ियों की पार्किंग के लिए चिह्नित की गई थी वह जगह भी अतिक्रमण की भेंट चढ़ गई।अतिक्रमण इस हद तक है कि वहां से पैदल निकलना भी मुश्किल है।

इन अवैध दुकानों की वजह से वहां के दुकानदारों को भी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसी मार्केट में यमुना प्राधिकरण का भी कार्यालय है और इसी मार्केट के सामने एक बड़ी हॉस्पिटल भी है जिस कारण यहां रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना है और उन सभी को इन अवैध दुकानों की वजह से परेशानियां होती है गाड़ियों के लिए जगह नहीं मिलती है और रोड पर भी इन्हीं का कब्जा है जिस कारण से वहां गाड़ियां भी नहीं निकाल पाती हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को इसका संज्ञा लेते हुए इस मार्केट को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए इससे प्राधिकरण की छवि धूमिल हो रही है।

Related posts

Leave a Comment