अवैध निर्माण की शिकायत कर रहे हैं दो-दो विधायक, कार्रवाई में देरी क्यों?

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव छपरौला के पास सहारा सिटी और समतल एंक्लेव के नाम से कॉलोनाइजरों द्वारा अवैध कॉलोनी बसाई जा रही है। इन अवैध कलानियों पर रोक लगाने के लिए दो-दो विधायक प्राधिकरण और मुख्यमंत्री से शिकायत कर रहे हैं। सत्ता पक्ष के विधायक पिछले साल सितंबर माह में पत्र लिखकर के इस अवैध निर्माण की शिकायत कर चुके हैं और अभी हाल ही में विपक्ष के विधायक मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर के इस अवैध निर्माण की शिकायत कर चुके हैं।

पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में अवैध कॉलोनीया बसाई जा रही है बताया गया है कि छपरौला गांव में स्थित समतल फैक्ट्री की 336 बीघा जमीन पर समतल एनक्लेव और सहारा सिटी की लगभग 400 बीघा जमीन पर प्राइवेट कॉलोनाइजरों द्वारा अवैध कालोनियां बनाई जा रही है।

शिकायत के बाद प्राधिकरण ने मांगी फोर्स

अवैध निर्माण की शिकायत लगातार होने के बाद प्राधिकरण के द्वारा कॉलोनाइजरो को नोटिस दिए गए और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर के छपरौला गांव के पास समतल कलर लिमिटेड कंपनी को आवंटित भूखंड पर हो रहे अवैध निर्माण को धवस्त और सीलिंग की कार्रवाई करने के संबंध में पुलिस फोर्स की मांग की है।

Related posts

Leave a Comment