दादरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

दादरी। कपिल चौधरी

शुक्रवार को दादरी नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक हुई जिसमें अध्यक्ष गीता पंडित और अधिशासी अधिकारी दीपिका शुक्ला समेत सभी सभासदों की मौजूदगी में बोर्ड बैठक में अहम फैसले लिए गए। जैसे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण, प्रकाश अवस्था को दुरुस्त करने की समेत कई बड़े फसलों को बोर्ड बैठक में मंजूरी मिल गई है और इनके निर्माण कार्य जल्दी ही शुरू हो जाएंगे।

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण के लिए बिसाडा गांव में खसरा संख्या 2311 को राजस्व अभिलेखों में दर्ज करने का प्रस्ताव पास किया है। रेलवे रोड पर खेल का मैदान, आम का रोड पर पानी की टंकी आदि कार्यों पर सहमति बनी है।

दादरी बाईपास पर छठ पूजा स्थल का निर्माण करने, साप्ताहिक बाजार लगाने के लिए सालाना किराया 6 लाख निर्धारित किया गया है। वार्ड संख्या 4, 9 और 10 में पार्क का निर्माण, वार्ड संख्या 17 के कब्रिस्तान का सौंदर्य करण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। साथ एक बड़ा कदम उठाया गया है दादरी में बढ़ रही बंदरों की संख्या को सीमित करने के लिए बंदर पकड़वाने के लिए भी ठेका छोड़ा जाएगा।

सभासदों के प्रस्ताव पर नगर में पुरानी लाइटों को हटाकर नई लाइट लगाने, नगर पालिका कार्यालय स्टाफ को वर्दी देने, वित्त आयोग की निधि से होने वाली धनराशि से ठेकेदारों के बकाया बिल का भुगतान एवं कर्मचारियों के बकाया वेतन पेंशन के लिए भुगतान करने को मंजूरी दी गई।

Related posts

Leave a Comment