IVPL: यूपी वॉरियर्स ने रेड कार्पेट दिल्ली को हराया, गुणारत्ने की शतकीय पारी हुई खराब

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL) के पहले सीजन का पांचवां मुकाबला रविवार रात यूपी वॉरियर्स और रेड कार्पेट दिल्ली के बीच खेला गया। यूपी ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए दिल्ली को 29 रन से हराया। यह मुकाबला शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्रेटर नोएडा में खेला गया। यूपी के लिए इस मुकाबले में अंशुल कपूर और पवन नेगी ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली। वहीं वीवीआईपी यूपी के कप्तान सुरेश रैना ने 21 गेंदों पर शानदार 34 रन बनाए। इसकी बदौलत यूपी की टीम ने पहले खेलते हुए 3 विकेट खोकर 220 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में यूपी के गेंदबाजों ने रेड कार्पेट दिल्ली को 191 के स्कोर पर रोका। अंशुल कपूर ने 38 गेंद पर 63 रन और नेगी ने 43 गेंद पर 69 रन की पारी खेली। रेड कार्पेट को आखिरी ओवर में 35 रन चाहिए थे। लेकिन बने सिर्फ पांच रन और दिल्ली 29 रन से मैच हार गई। पवन नेगी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को तेज तर्रार शुरुआत मिली और पहले ओवर में ही 20 रन बन गए। भानु सेठ ने 11 गेंद पर 31 रन बनाए। इसके बाद अंशुल कपूर और पवन नेगी ने 13 ओवर में टीम का स्कोर 130 तक पहुंचाया।

रैना ने कई शानदार बाउंड्रीज लगाई और 21 गेंद पर तेजतर्रार 34 रन बनाए। इसकी बदौलत यूपी का स्कोर 220 तक पहुंचा। 221 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड कार्पेट दिल्ली ने कप्तान गिब्स और रिचर्ड लेवी का विकेट जल्दी गंवा दिया। लेकिन असेला गुणारत्ने ने 55 गेंदों पर शानदार 106 रन बनाए। वह अपनी टीम के लिए मैच नहीं जीत पाए मगर दिल जरूर जीता। एश्ले नर्स ने भी 16 गेंद पर 32 रन की पारी खेली लेकिन वह और गुणारत्ने टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इस जीत के साथ यूपी वॉरियर्स ने अपना विनिंग मोमेंटम बरकरार रखा है। टीम लगातार दो जीत के बाद सोमवार को तीसरे मुकाबले में तेलंगाना टाइगर्स का सामना करेगी। वहीं रेड कार्पेट दिल्ली मंगलवार को मुंबई चैंपियंस का सामना करेगी।

Related posts

Leave a Comment