गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य योजनाओं के बजट उपयोग में पिछड़ा, एडी हेल्थ ने एक सप्ताह में सुधार के दिए निर्देश

नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर

गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य योजनाओं के बजट का सही उपयोग करने में नाकाम रहा है। सोमवार को अपर निदेशक (एडी) हेल्थ, डॉ. राजेंद्र सिंह की समीक्षा बैठक में यह तथ्य सामने आया। एडी हेल्थ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे एक सप्ताह के भीतर इस स्थिति को सुधारें।

नोएडा पहुंचे एडी हेल्थ ने सीएमओ कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में बताया कि पूरे प्रदेश में वित्तीय प्रगति के मामले में गौतमबुद्ध नगर सबसे खराब 10 जिलों में से एक है। उन्होंने बताया कि अधिकारी बजट का उपयोग करने में असफल हो रहे हैं। एडी हेल्थ ने सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारियों से इस स्थिति को ठीक करने के लिए कहा।

उन्होंने निर्देश दिया कि अगर कोई पुरानी देनदारी है, तो उसे भी एक सप्ताह के भीतर निपटाया जाए और नए कामों में खर्च सुनिश्चित किया जाए। अधिकारियों ने चुनाव के कारण देरी होने की बात कही और बताया कि पिछले महीने ही जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में बजट अनुमोदित हुआ है।

एडी हेल्थ ने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का भी निरीक्षण किया। विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर आयोजित कार्यशाला में नवजात शिशुओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूकता कार्यक्रम कराने के लिए भी एडी हेल्थ ने कहा। बैठक में सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा, सीएमएस डॉ. रेनू अग्रवाल, एसीएमओ डॉ. ललित कुमार, डॉ. शुभ्रा मित्तल, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. श्रुतिकीर्ति वर्मा, जिला परियोजना समन्वयक मंजीत कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment