ग्रेटर नोएडा में सितंबर में सेमीकॉन इंडिया 2024 एक्सपो में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की संभावना

ग्रेटर नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर

अगले माह सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 एक्सपो का आयोजन होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है। यह एक्सपो 11 से 13 सितंबर के बीच आयोजित होगा। इस संबंध में तैयारियां भी जोरों पर हैं। मंगलवार को एक्सपो मार्ट में केंद्र सरकार के उच्च अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

इस एक्सपो में विश्व की प्रमुख कंपनियां हिस्सा लेंगी, जो भारत के घरेलू सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र को आगे बढ़ाने और इसे वैश्विक उद्योग से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इसी दौरान, इलेक्ट्रॉनिका इंडिया और प्रोडक्ट्रोनिका इंडिया 2024 एक्सपो का भी आयोजन होगा। सेमीकॉन इंडिया के उद्घाटन समारोह में 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है। इस संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

प्रधानमंत्री के संभावित आगमन को लेकर मंगलवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में केंद्र सरकार के एक सचिव के अलावा जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, एडिशनल पुलिस आयुक्त शिवहरि मीणा, एडीएम प्रशासन, वित्त एवं राजस्व और एक्सपो मार्ट के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कार्यक्रम फिलहाल संभावित है और प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment