UP International Trade Show 2024: दूसरे दिन का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, 18,000 से अधिक खरीदार

नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर 

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS) 2024 के दूसरे दिन जबरदस्त भीड़ देखने को मिली, जिसमें 18,000 से अधिक खरीदार और 40,000 से ज्यादा आगंतुक शामिल हुए। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित इस कार्यक्रम ने उत्तर प्रदेश के व्यापार और उद्योग क्षेत्र पर गहरी छाप छोड़ी है।

उत्तर प्रदेश के MSME, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री राकेश सचान ने “मेड इन यूपी” उत्पादों की भारी भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने ओडीओपी (एक जिला एक उत्पाद) योजना और जीआई (भौगोलिक संकेत) टैग के तहत प्रदर्शित उत्पादों के महत्व पर जोर दिया। श्री सचान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के विजन को साकार करने के लिए निरंतर प्रयासों की आवश्यकता पर भी बल दिया।इस कार्यक्रम में वियतनाम-भारत फोरम और यूपी-वियतनाम पर्यटन सम्मेलन का आयोजन भी महत्वपूर्ण रहा। वियतनाम के भारत में राजदूत महामहिम गुयेन थान्ह है ने सांस्कृतिक साझेदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विचार साझा किए।

इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट के चेयरमैन डॉ. राकेश कुमार ने वियतनाम की साझेदारी की सराहना करते हुए कहा कि यह व्यापार मेले को अपार मूल्य प्रदान कर रहा है। ज्ञान सत्रों में भी उद्यमियों और स्टार्ट-अप्स के लिए उपयोगी जानकारी साझा की गई। उपस्थित लोगों ने दिन के अंत में सांस्कृतिक प्रदर्शनों और स्थानीय व्यंजनों का आनंद लिया। प्रतिभाशाली गायक कनिका कपूर की प्रस्तुति का दर्शकों ने बेसब्री से इंतजार किया। UPITS 2024 के दूसरे दिन की सफलता ने इसे एक ऐतिहासिक आयोजन के रूप में स्थापित कर दिया है।

Related posts

Leave a Comment