उत्तर प्रदेश सरकार के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय जल्द ही फिर से खुलेंगे।

यूपी | शालू शर्मा :

राज्य में COVID-19 संक्रमण में गिरावट को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 1.5 लाख से अधिक सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को 1 जुलाई से फिर से खोलने का निर्देश दिया।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कथित तौर पर राज्य भर के संभागीय सहायक शिक्षा निदेशकों और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को एक आदेश जारी किया है। हालांकि प्रशासनिक कार्य के लिए स्टाफ और शिक्षकों के लिए स्कूल खुलेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के अगले आदेश तक छात्रों को आने की अनुमति नहीं होगी।

राज्य के स्कूल नए शैक्षणिक सत्र के लिए प्रवेश और संबंधित कार्य जैसे छात्रों के आने से पहले मुफ्त पुस्तकों का वितरण और भवन के रखरखाव के लिए फिर से खुल रहे हैं। इस बीच, छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं पिछले महीने फिर से शुरू हुईं। अब शिक्षकों को स्कूलों से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने को कहा गया है।

साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद ने मध्याह्न भोजन के लिए स्वीकृत राशि सीधे छात्रों या उनके अभिभावकों के खाते में जमा करने का निर्णय लिया है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment