साइबर ठग ने वर्दी पहनकर किया वीडियो कॉल, कहा- आप आतंकी गतिविधियों में हैं लिप्त, दीजिए 1 लाख रुपए

गाजियाबाद। साइबर ठग लोगों को नई-नई तरह से ठगने के तरीके निकाल रहे हैं। कविनगर के शास्त्रीनगर में रहने वाले एक कारोबारी को आतंकी गतिविधियों में लिप्त बताकर साइबर ठगों ने उनसे रकम ऐंठने का प्रयास किया। आरोपित लगातार उन्हें कॉल कर ब्लैकमेल कर रहे हैं। मामले में उन्होंने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की जांच कर रही है।
शास्त्रीनगर डी-ब्लाक के रहने वाले विपिन ओझा फेब्रिकेशन कारोबारी हैं। उनका कहना है मंगलवार को उनके पास अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपने को सुरक्षा एजेंसी से बताते हुए कहा कि उनके नाम मुंबई से एक पार्सल आया है। पार्सल में चार एटीएम कार्ड, चार सिम कार्ड व तीन पासपोर्ट हैं। आरोपित ने कहा कि जांच करने पर पता चला है कि यह पार्सल टेरर फंडिग से जुड़ा है।
आरोपित ने उन्हें आतंकी गतिविधियों से जुड़ा बताते हुए डराने का प्रयास किया। कारोबारी ने इस तरह के पार्सल से इन्कार कर दिया। इसके तुरंत बाद आरोपित ने उन्हें वीडियो कॉल की और दूसरी तरफ से वर्दी पहने एक व्यक्ति से बात कराई। वर्दी पहने व्यक्ति ने भी उन्हें आतंकी गतिविधियों से जुड़ा होना बताया और तत्कॉल मुंबई आने के लिए कहा। आरोपितों ने धमकी दी कि वह मुंबई नहीं आए तो टीम घर से उठाकर ले जाएगी। आरोपितों ने वेरीफेशन का झांसा दे उनका आधार व अन्य दस्तावेज ले लिए।
कारोबारी का कहना है कि बाद में उनके पास दूसरे नंबर से कॉल आई और दूसरी तरफ से बाेल रहे व्यक्ति ने अपने को हेडक्वार्टर का अधिकारी बताते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी। मामला निपटाने के लिए उसने एक लाख रुपये की मांग की। इस पर उन्हें शक हुआ और उन्होंने तत्कॉल पुलिस से शिकायत की। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment