200 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपियों ने कर्मचारियों पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप, थाने में 9 केस दर्ज

गाजियाबाद। रेड एप्पल रेजिडेंसी और रेड एप्पल होम्स में आशियाना के नाम 200 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोपित आइडिया बिल्डर ने अपने ही कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। कोर्ट के आदेश पर थाना सिहानी गेट में नमन जैन की शिकायत के आधार पर नौ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।
राजनगर एक्सटेंशन में इन दोनों प्रोजेक्ट को शुरू कर अलग-अलग कंपनियां बनाकर लोगों से धोखाधड़ी के आरोप में थाना नंदग्राम पुलिस ने राजकुमार जैन और नमन जैन समेत नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया था। परिवार के सदस्यों पर अभी तक 100 से अधिक केस दर्ज हो चुके हैं। इस मामले की विवेचना एसआइटी कर रही है।
नमन जैन के अनुसार, उन्होंने मोरटा में बाहुबली एनक्लेव प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी। भाई अक्षय जैन की कंपनी आइडिया बिल्डर्स प्रा. लि. में कार्यरत नंदग्राम के राजेश त्यागी, मेरठ में रोहटा के अमरीश कुमार त्यागी व इसरार अली, मोरटा का अजय त्यागी और राजनगर का नरेंद्र पाल काम करते थे।
अक्टूबर 2021 में आरोपितों ने उनके पिता राजकुमार जैन से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। पैसे नहीं देने पर आरोपितों ने फर्जी मुहर का उपयोग कर उनके प्रोजेक्ट के नौ प्लाट अलग-अलग लोगों को बेच दिए। इसी बीच पुलिस ने उन्हें व उनके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जमानत मिलने के बाद उन्हें इस फर्जीवाड़े का पता चला। आरोप है कि पुलिस ने सुनवाई नहीं की, जिसके बाद कोर्ट में याचिका डाली।
नौ मुकदमों में इन कर्मचारियों के अलावा ओमवती त्यागी, संदीप, विरेंद्र गौतम, भूषण त्यागी, चंचल त्यागी, दिनेश कुमार, ब्रजकिशोर त्यागी, पवन कुमार, युगल किशोर त्यागी, सुरेश एमसी, अमित कुमार त्यागी, जगपाल त्यागी, प्रवीण कुमार त्यागी, मनोज कुमार शर्मा, विनोद कुमार व सुशांत त्यागी को फर्जी तरीके से प्लाट खरीदने व गवाह बनने का आरोपित बनाया गया है।

Related posts

Leave a Comment