अप्रैल में रैपिड रेल की मिलेगी सौगात, यात्रियों संग सफर करेंगे PM मोदी; 10 प्वाइंट में जानें सबकुछ

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अप्रैल माह में रैपिड ट्रेन का परिचालन शुरू होने की बात कही है, इससे यह बात और पुख्ता हो गई है कि मार्च में रैपिड ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए नहीं होगा। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के बाद यात्रियों को अब उस घड़ी का इंतजार है। जब वह तेज रफ्तार से दौड़ने वाली रैपिड ट्रेन में बैठकर सफर कर सकेंगे।
हालांकि यात्रियों से पहले इस ट्रेन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि और एनसीआरटीसी के अधिकारी सफर करते नजर आएंगे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) द्वारा तैयार किए जा रहे रैपिड ट्रेन के दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कारिडोर के पहले खंड साहिबाबाद से दुहाई के बीच निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है।
फिनिशिंग का काम अंतिम दौर में
स्टेशनों की फिनिशिंग का कार्य अंतिम दौर में हैं तो प्रवेश और निकास द्वार को बनाने का कार्य भी तेज कर दिया गया है, हालांकि एक-एक प्रवेश और निकास द्वार सभी स्टेशनों पर बना दिए गए हैं। एनसीआरटीसी के अधिकारियों का दावा है कि 31 मार्च को रैपिड ट्रेन के संचालन के लिए प्राथमिक खंड पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।
अभी तारीख तय नहीं
किस तिथि से रैपिड ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए होगा, यह अभी तय नहीं है। उधर, प्रधानमंत्री के रैपिड ट्रेन में सफर को लेकर भी अधिकारी सुरक्षा के कारणों से अभी कुछ नहीं कह रहे हैं। एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि पीएमओ से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पत्र जारी किया जाएगा तो ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment