बिजली चोरी के मिलीभगत में SDO और JE निलंबित, जांच का दायरा बढ़ने से कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

नोएडा। मेरठ की संयुक्त विजलेंस टीम की तरफ पकड़े गए बिजली चोरी के मामले में सांठ गांठ में शामिल रहने पर विद्युत निगम ने एसडीओ व जेई को मंगलवार को निलंबित कर दिया है। पिछले बृहस्पतिवार को छलेरा में चार स्थानों पर अवैध तरीके से ई- रिक्शा व बैटरी चार्जिंग के मामले सामने आए थे।इसमें डेढ़ करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी गई थी, जिसमें जांच के बाद कार्रवाई शुरू की गई है।
रात करीब ढाई बजे हुई जांच
क्षेत्र के एसडीओ बृजमोहन सोनी और जेई मोहन स्वरूप को निलंबित करते हुए सहारनपुर से अटैच कर दिया गया है। प्रकरण में जांच का दायरा बढ़ने पर कुछ और अधिकारियों पर कार्रवाई की संभावना है। गुप्त सूचना के आधार पर मेरठ से आई टीम ने रात में करीब ढाई बजे सेक्टर-44 छलेरा में पुष्पा देवी के नौ किलोवाट के वाणिज्यिक कनेक्शन की जांच की, जिसमें मीटर से अलग एलटी डली मिली।
चोरी की बिजली से ई-रिक्शा की बैटरी हो रही थी चार्ज
इससे 28 ई-रिक्शा व 21 अलग-अलग साइज की बैट्री चोरी की बिजली से चार्ज होती मिली। इस परिसर में 57 किलोवाट की बिजली चोरी मिली , जिसपर 60-70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। छलेरा में ही शीला देवी के चार किलोवाट के वाणिज्यिक कनेक्शन पर भी एलटी लाइन डालकर ई-रिक्शा चार्ज हो रहा था। 19 ई-रिक्शा चार्ज होते मिले। परिसर में 14 किलोवाट की बिजली चोरी होती मिली।

Related posts

Leave a Comment