स्पर्श ग्लोबल बिजनेस स्कूल के स्थापना दिवस पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया ‘मेटामोर्फोसिस’ का शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा।दिव्यांशु ठाकुर

ग्रेटर नोएडा स्थित स्पर्श ग्लोबल बिजनेस स्कूल ने आज अपने स्थापना दिवस के अवसर पर ‘मेटामोर्फोसिस’ का आयोजन किया। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश की माननीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद एक वीडियो प्रस्तुति दी गई, जिसमें एसजीबीएस की उपलब्धियों और महत्वपूर्ण गतिविधियों को दर्शाया गया। अपने सम्बोधन में माननीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मूल्य आधारित शिक्षा और जमीनी स्तर पर सीखने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने छात्रों को सकारात्मक विरासत छोड़ने का आह्वान किया और भारत में युवाओं के लिए आगामी दशकों में मौजूद अपार संभावनाओं और अवसरों पर जोर दिया। राज्यपाल महोदया ने आंगनवाड़ी केन्द्रों में हो रहे सुधारों और डिजिटलीकरण के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं और देश की पहली ए.आई. आंगनवाड़ी का शुभारम्भ होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने शिक्षा को समझने पर जोर देते हुए बच्चों को रटने की बजाय उसे समझने की आवश्यकता पर बल दिया। साथ ही, शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान होना भी जरूरी बताया और इस हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की आवश्यकता पर जोर दिया।

माननीय राज्यपाल महोदया ने वर्तमान समय में बच्चों और महिलाओं में कुपोषण की समस्या पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जब हमारी माताएं सशक्त बनेंगी, तभी हमारे बच्चे और देश भी सशक्त बनेगा। गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार देने की महत्ता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि गर्भधारण के बाद स्वस्थ्य वातावरण, अच्छी किताबें पढ़ना और प्रेमपूर्ण माहौल में रहना गर्भवती महिला और बच्चे दोनों के लिए लाभकारी होता है।

डॉ. राम सुब्रमण्यम गांधी (अध्यक्ष बीओजी-एसजीबीएस) ने व्यावसायिक शिक्षा के नए दृष्टिकोण पर जोर दिया और संस्थान के दर्शन, विजन-मिशन, और कॉर्पोरेट इंटरफेस पर ध्यान केंद्रित किया। इस अवसर पर प्रमोटरों और ट्रस्टियों की मुख्य प्रबंधन टीम ने भी उपस्थिति दर्ज कराई, जिसमें प्रदीप अग्रवाल जी (ट्रस्टी स्पर्श ग्रुप), मंजू अग्रवाल जी (ट्रस्टी – स्पर्श ग्रुप), डॉ. शिशिर अग्रवाल जी (प्रमोटर), अरुण केडिया जी (कार्यकारी सदस्य – स्पर्श ग्रुप), विजय अग्रवाल (एमडी-स्पर्श इंडस्ट्री), डॉ. अमित सक्सेना (सीईओ- एजुकेशन स्पर्श ग्रुप), डॉ. रवि कुमार जैन बी (संस्थापक निदेशक एसजीबीएस) और डॉ. रमा सुब्रमण्यम गांधी (अध्यक्ष बीओजी-एसजीबीएस) शामिल थे।

स्पर्श ग्लोबल बिजनेस स्कूल के बारे में स्पर्श ग्लोबल बिजनेस स्कूल का उद्देश्य बिजनेस लीडर्स की अगली पीढ़ी का पोषण करते हुए एक परिवर्तनकारी शैक्षिक अनुभव प्रदान करना है। शैक्षणिक उत्कृष्टता, नवीन अनुसंधान और वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोगों पर ध्यान देने के साथ, संस्थान व्यावसायिक शिक्षा के लिए एक प्रमुख गंतव्य बनने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, माननीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, माननीय विधायक तेजपाल नागर, पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, अकादमी काउंसिल के सदस्य, कॉर्पोरेट पार्टनर्स और अभिभावक भी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment